scriptबाइक से भी सस्ती है ये शानदार कार, 1 लीटर में देगी धमाकेदार माइलेज | Bajaj Qute Most Affordable Car in India | Patrika News

बाइक से भी सस्ती है ये शानदार कार, 1 लीटर में देगी धमाकेदार माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2018 03:32:15 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज भारतीय ग्राहकों को भी सबसे सस्ती कार (Bajaj Qute) उपबल्ध करवाना चाहती है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

Bajaj Qute

बाइक से भी सस्ती है ये शानदार कार, 1 लीटर में देगी धमाकेदार माइलेज

इस समय में भारत जैसे देश में ऐसी कारों की डिमांड ज्यादा है, जो कीमत में कम हों और माइलेज के मामले में भी बहुत ज्यादा किफायती हों। हाल ही में बजाज ने सबसे सस्ती कार बजाज क्यूट (Bajaj Qute) को इंडोनेशिया में लॉन्च कर दिया था। अब ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज भारतीय ग्राहकों को भी सबसे सस्ती कार उपबल्ध करवाना चाहती है। आइए जानते हैं कैसी है ये कार और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो बजाज क्यूट में 216.6 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो कि 13 बीएचपी की पावर और 20 एनएम का टार्क पैदा करता है। इस कार का इंजन फ्यूल इंजेक्टेड वाटर कूल्ड और डिजिटल स्पार्क इग्निशन 4 वॉल्व टेक्नोलॉजी से लैस है। 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस ये कार 70 किमी की अधिकतम स्पीड से चल सकती है।

आकार की बात की जाए तो इस कार की लंबाई 2752 मिमी है, चौडाई 1312 मिमी है, ऊंचाई 652 मिमी और व्हीलबेस 1925 मिमी है। बजाज क्यूट भारत में 6 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगी। इस कार का सबसे बड़ा फीचर इसकी दमदार माइलेज है। जी हां ये कार प्रति लीटर में 36 किमी का माइलेज दे सकती है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.2 लाख रुपये हो सकती है। इस कार की कीमत रॉयल एनफील्ड बुलेट से भी कम है।

अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद ये कार कितनी ज्यादा पसंद की जाती है। बजाज ने इस कार को मिडिल क्लास लोगों के लिए तैयार किया है और उन्हें ये काफी ज्यादा पसंद आने वाली है। जो लोग अब तक दुपहिया वाहन पर सवारी करते थे वो लोग दुपहिया वाहन जितनी कीमत में कार की भी सवारी कर पाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से ये कार उतनी ज्यादा बढ़िया नहीं है, जितनी आमतौर पर सभी कारें होती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो