scriptनए ड्राइवर्स के लिए परफेक्ट हैं ये कारें, हैंडलिंग होती है बेहद ही आसान | Best Easy Handling Cars For Beginner Drivers | Patrika News

नए ड्राइवर्स के लिए परफेक्ट हैं ये कारें, हैंडलिंग होती है बेहद ही आसान

Published: May 27, 2020 04:37:50 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको भारत की सबसे सस्ती ( low budget cars ) और सबसे लाइट वेट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिगनर ड्राइवर्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट होती है।

Best Easy Handling Cars For Beginner Drivers

Best Easy Handling Cars For Beginner Drivers

नई दिल्ली: अगर आप ने हाल ही में ड्राइविंग सीखी है या फिर आप ड्राइविंग सीख हैं तो आपको ऐसी कार चलानी चाहिए जो वजन में काफी हल्की हो ( Light Weight Car ) जिसकी हैंडलिंग काफी आसान हो ( Easy Handling Car ) । ऐसी कारें आप आसानी से बैलेंस कर सकते हैं और इन्हें चलाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। वहीं दूसरी तरफ अगर आप अपनी ड्राइविंग के शुरुआती दौर में ही भारी गाड़ी लेकर चलाते हैं तो इसके एक्सीडेंट होने का खतरा रहता है क्योंकि इनकी हैंडलिंग थोड़ी सी मुश्किल होती है ऐसे में आज हम आपको भारत की सबसे सस्ती ( low budget cars ) और सबसे लाइट वेट कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिगनर ड्राइवर्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट होती है।
Renault Kwid : डिजाइन और कीमत की बात करें तो रेनो क्विड को भारत में काफी पसंद किया जाता है अगर इसे भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार कहे तो यह गलत नहीं होगा। इस कार की कीमत 2.92 लाख से शुरू होती है। रेनो क्विड Bs6 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Hyundai Santro : हुंडई सैंटरो भारत की एक नामी किफायती कार है जिसे हाल ही में दोबारा से लांच किया गया है। अगर आप हुंडई सैंटरो Bs6 खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में इसकी कीमत 4.57 लाख से शुरू होती है और यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
Maruti Alto : मारुति सुज़ुकी ऑल्टो भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है और इस साल 2019 में ही Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया जा चुका है ऐसे में अब आप इसे खरीद सकते हैं। एक हैचबैक कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। स्कॉर्पियो आप महज 2.94 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।
Maruti S-Presso : मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को हाल ही में लांच किया गया था और यह एक माइक्रो एसयूवी है। भारत में मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपए है। यह एक बेहद हल्की कार है और यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो