scriptकीमत कम पर माइलेज में बेहतर, यह है 50,000 से कम कीमत की पॉपुलर बाइक्स | Best Indian Mileage Bikes Under 50000 | Patrika News

कीमत कम पर माइलेज में बेहतर, यह है 50,000 से कम कीमत की पॉपुलर बाइक्स

Published: May 25, 2020 05:52:12 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कई ऐसी बाइक्स है जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाती हैं और साथ ही साथ यह काफी फ्यूल एफिशिएंट ( best mileage bike ) भी होती हैं। ऐसे में हर महीने आप कई लीटर फ्यूल बचा सकते हैं

Best Indian Mileage Bikes Under 50000

Best Indian Mileage Bikes Under 50000

नई दिल्ली: आजकल लोग कहीं पर आने जाने के लिएबाइक से चलना पसंद करते हैं क्योंकि बाइक्स संकरे रास्तों पर भी आसानी से चल सकती हैं और इन्हें चलाना भी कम खर्चीला होता है। बता दें कि लोग ऐसी बाइक्स खरीदना पसंद करते हैं जो ज्यादा से ज्यादा माइलेज दे और उनकी कीमत भी कम हो। वैसे तो मार्केट में महंगी और फास्ट बाइक्स की कोई कमी नहीं है इसके बावजूद भी कई ऐसी बाइक्स है जो आपके बजट में आसानी से फिट हो जाती हैं और साथ ही साथ यह काफी फ्यूल एफिशिएंट ( mileage bike ) भी होती हैं। ऐसे में हर महीने आप कई लीटर फ्यूल बचा सकते हैं और पैसे की बचत कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कौन सी है यह बाइक्स। ( Bikes under 50000 )

बजाज सीटी 100 bs6 ( Bajaj CT 100 )

अगर किफायती सेगमेंट की बाइक्स की बात करें तो बजाज सीटी 100 का नाम सबसे पहले आता है। अगर इसे भारत की सबसे सस्ती बाइक कहें तो यह गलत नहीं होगा क्योंकि कम कीमत में मिलने के साथ ही यह बाइक अच्छा खासा माइलेज देती है जिससे हर महीने आप काफी पेट्रोल बचा लेते हैं और आपकी जेब पर बोझ नहीं पड़ता है। आपको पता नहीं कि इस बाइक में 99.27 सीसी का इंजन दिया गया है जो 8.1 एचपी की पावर और 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया गया है जो लंबी दूरी का सफर तय करने में बड़े काम आता है। अगर बात करें इस बाइक की कीमत की तो यह ₹40794 है। जी हां यह कीमत किसी भी शख्स के बजट में फिट हो जाएगी। और आप इस बाइक को आसान किस्तों पर भी खरीद सकते हैं। यह बाइक 89 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

बजाज प्लेटिना 100 बीएस 6 ( Bajaj Platina )

किफायती सेगमेंट की बाइक्स में दूसरी सबसे बिकने वाली बाइक का नाम है बजाज प्लैटिना 100 जिसे शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण इलाकों तक खूब पसंद किया जाता है क्योंकि यह बाइक अच्छा खासा माइलेज देती है। आपको बता दें कि इस बाइक में 102 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 7508 पीएम पर 7.7 एचपी की पावर और 55100 आरपीएम पर 8.34 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। यह बाइक वर्जन में काफी हल्की होती है साथ ही साथ यह काफी स्टाइलिश भी होती है और जब आप इसकी सर्विसिंग कर आते हैं तो इसमें भी आपको महज 500 से ₹600 का ही खर्च आता है। अगर बात करें इस बाइक के माइलेज की तो यह 78 किलोमीटर प्रति लीटर का है मतलब आप एक बार पैट्रोल भरवा कर भूल जाइए कि आपको दोबारा पेट्रोल भरवाना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो