scriptबिहार के शख्स ने Tata Nano को मॉडिफाई कर बनाया ‘हेलिकॉप्टर’! शादियों में बनेगी दूल्हे की सवारी | Bihar Man Modified Tata Nano Into A Helicopter To Rent For Weddings | Patrika News

बिहार के शख्स ने Tata Nano को मॉडिफाई कर बनाया ‘हेलिकॉप्टर’! शादियों में बनेगी दूल्हे की सवारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2022 05:45:08 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Tata Nano Modified to Helicopter: बताया जा रहा है कि टाटा नैनो को मॉडिफाई करने में तकरीबन 2 लाख रुपये खर्च हुए हैं। इस मॉडिफिकेशन में कार की बॉडी को हेलिकॉप्टर का रूप दिया गया है। इस कार को शादियों में दूल्हे की सवारी के तौर पर किराए पर दिए जाने की योजना है।

tata_nano_helicopter-amp.jpg

Tata Nano Turns in to Helicopter by Bihar Man

अब तक अपने शादियों में हेलिकॉप्टर से दुल्हन ही बिदाई की ख़बरें पढ़ी और सुनी होंगी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप एक ऐसी शादी का में शिरकत करें जहां हेलिकॉप्टर आसमान में नहीं बल्कि सड़क पर फर्राटा भर रहा हो। बहुत जल्द ही ये नजारा बिहार में आम होने वाला है। जी हां, बिहार के रहने वाले एक शख्स ने अपनी Tata Nano को मॉडिफाई कर एक हेलिकॉप्टर का रूप दिया है, और दिलचस्प बात ये है कि वो अपने इस अतरंगी कार को शादियों में बुक की जाने वाली दूल्हे की कार के लिए तैयार कर रहे हैं।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के बगहा के रहने वाले गुड्डू शर्मा जो कि पेशे से मैकेनिक हैं, उन्होनें अपनी टाटा नैनो कार को मॉडिफाई कर हेलिकॉप्टर का डिज़ाइन दिया है। हालांकि कार को हेलिकॉप्टर में तब्दील करने का ये प्रोसेस अभी चल ही रहा है और बहुत जल्द ही इसे तैयार भी कर लिया जाएगा। इंटरनेट पर इस अनोखी टाटा नैनो की कुछ तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कार के रूफ (छत) पर हेलिकॉप्टर की ही तरह पंख भी लगाए गए हैं, इसके अलावा पीछे के हिस्से में भी विंग्स दिए गए हैं।

ये एक नॉन-फ्लाइंग हेलिकॉप्टर है, यानी कि इसे केवल हेलिकॉप्टर का रूप दिया गया है, ये उड़ने में सक्षम नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस कार को तैयार करने में तकरीबन 2 लाख रुपये खर्च हुए हैं और इसे 15,000 रुपये में शादियों में किराए पर दिए जाने की योजना है। इतना ही नहीं, ये भी ख़बर आ रही है कि कुछ इच्छुक लोग इस अनोखी कार की बुकिंग के लिए भी तैयार हैं।


दैनिक भाष्कर में दिए गए अपने बयान में गुड्डू शर्मा ने कहा कि, ‘शादियों के दौरान हेलिकॉप्टरों की बुकिंग को लेकर लोगों में काफी उत्साह है और इसकी डिमांड भी काफी ज्यादा है। ऐसे में बहुत से लोग ये चाहते हैं कि वो अपनी शादी में हेलिकॉप्टर से जाएं, लेकिन किराए ज्यादा होने के नाते ये हर किसी के संभव नहीं है। इसलिए मैनें अपनी Tata Nano कार को मॉडिफाई कर हेलिकॉप्टर का डिज़ाइन दिया है ताकि लोग कम खर्च में भी अपने शौक को पूरा कर सकें।’

यह भी पढें: हैरान कर देगा Innova का नया अवतार, जल्द लॉन्च होगी नई कार

Tata Nano को हेलिकॉप्टर का ये डिजाइन देने के लिए इसमें मेटल शीट के साथ, मेन रोटर, टेल बूम और टेल रोटर का इस्तेमाल किया गया है। जैसा कि तस्वीर में देखा जा सकता है कि फिलहाल वो इस मॉडिफिकेशन पर काम कर रहे हैं और बहुत जल्द ही ये अनोखा हेलिकॉप्टर शादियों में फर्राटा भरने को तैयार हो जाएगा। ऐसा नहीं है कि गुड्डू पहले ऐसे शख्स हैं जिन्होनें ऐसी क्रिएटिविटी दिखाई है, इससे पहले साल 2019 में बिहार के छपरा के रहने वाले एक शख्स ने भी ऐसे नैनो कार को हेलिकॉप्टर का डिजाइन दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो