scriptबॉलीवुड के टॉप विलेन आशुतोष राणा के पास है मार्केट की सबसे धाकड़ कार | Bollywood Top Villian Ashutosh Rana Has These Cars | Patrika News

बॉलीवुड के टॉप विलेन आशुतोष राणा के पास है मार्केट की सबसे धाकड़ कार

Published: Nov 10, 2019 12:43:17 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आशुतोष राणा एक विलेन के रूप में बॉलीवुड में मशहूर हैं
आशुतोष राणा के पास है महंगी लग्जरी कारें
ये कारें बेहतरीन परफॉर्मेंस देती हैं

नई दिल्ली: बॉलीवुड में विलेन की छवि से नाम कमाने वाले जाने-माने कलाकर आशुतोष राणा ( ashutosh rana ) का आज 52वां जन्मदिन है। आशुतोष राणा का जन्म 10 नवंबर, 1967 को मध्यप्रदेश में हुआ था। आशुतोष राणा ने बॉलीवुड के सैकड़ों दिग्गज सितारों के साथ काम किया है और आज भी बॉलीवुड में पूरी तरह से सक्रिय हैं। आपको बता दें कि आशुतोष राणा को लग्जरी कारों का शौक है और उनके पास महंगी लग्जरी कारों का अच्छा-खासा कलेक्शन है। तो आज हम आपको आशुतोष राणा की उन्हीं लग्जरी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

बीएमडब्ल्यू एक्स 1 ( BMW X1 )

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1995 सीसी का डीजल इंजन दिया गया है जो कि 184 बीएचपी की पावर और 380 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार काफी ज्यादा शानदार और लग्जरी है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 17.05 किमी का माइलेज दे सकती है। इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। रियर व्हील ड्राइव वाली ये कार मात्र 7.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 205 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एसी, पावर स्टीयरिंग, हीटर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग, लैद सीट्स, लैदर स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल लॉक, रियर वाश वाइपर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एबीएस, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, रियर सीट बेल्ट, एडजेस्टेबल सीट्स, सीट बेल्ट वार्निंग, एयरबैग्स, एंटी थेफ्ट डिवाइस, की लैस एंट्री, क्रैश सेंसर और टायर प्रेशर मोनिटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो ये बीएमडब्ल्यू एक्स1 की एक्स शोरूम कीमत लगभग 40 लाख रुपये है।

मित्सुबिशी पजेरो ( mitsubishi pajero )

इंजन और पावर की बात की जाए तो मित्सुबिशी पजेरो में 2.5 लीटर का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 120 एचपी की पावर जनरेट करता है और 280 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये एसयूवी प्रति लीटर में 13.5 किमी का माइलेज दे सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये एसयूवी 190 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये एसयूवी मात्र 14.5 सेकंड में 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ लेती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी फंक्शऩ स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, फॉग लाइट्स, पावर विंडो, एसी, पावर एडजेस्टेबल एक्टीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में एयरबैग्स और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्सशोरूम कीमत लगभग 30 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो