Maruti Suzuki की कारें वीडियो कॉलिंग से करें बुक, डीलरशिप पर कर पाएंगे विर्चुअल विजिट

यह प्रोग्राम मारुति की कारों को बेचने का डिजिटल ( book Maruti Suzuki online ) माध्यम है जिसकी मदद से घर बैठे ग्राहकों तक पहुंचा जा सकता है।

By: Vineet Singh

Published: 05 May 2020, 10:58 AM IST

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने लॉक डाउन की वजह से प्रभावित हुई कार बिक्री को दोबारा सुचारू रूप से चलाने के लिए नया तरीका निकाला है। दरअसल कंपनी अब 'डिजिटल फर्स्ट अप्रोच टू कस्टमर रिलेशनशिप एंड सेल्स' नाम के प्रोग्राम पर काम कर रही है।

यह प्रोग्राम मारुति की कारों को बेचने का डिजिटल ( book Maruti Suzuki online ) ( order Maruti Suzuki car ) ( car booking online ) माध्यम है जिसकी मदद से घर बैठे ग्राहकों तक पहुंचा जा सकता है। कंपनी ने अपने डीलर्स को इस प्रोग्राम के लिए मेमो जारी करके बताया है कि हम आगे अपना बिजनेस बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं और ग्राहकों से कनेक्ट करने के लिए नए तरीकों के बारे में सोचें।

डीलर्स को दी जा रही है ट्रेनिंग

आपको बता दें कि इस प्रोग्राम के तहत कंपनी डीलरशिप पर मौजूद स्टाफ को ट्रेन कर रही है जिससे वह ग्राहकों से डिजिटली कनेक्ट कर सकें। इस ट्रेनिंग के अंतर्गत ग्राहकों को डिजिटल प्लेटफॉर्म यूज करने के बारे में बताना, वेबसाइट ब्राउज़ करने के बारे में बताना जैसी बातों की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस ट्रेनिंग की मदद से डीलरशिप स्टाफ लॉक डाउन के दौरान भी अपने कारों की बिक्री कर पाएगा।

वीडियो कॉल है बिक्री का नया तरीका

आपको जानकर हैरानी होगी कि अब ग्राहक वर्चुअली डीलरशिप पर विजिट कर पाएंगे और यह तरीका है वीडियो कॉल। ( Book car on video call ) ( video call car booking ) वीडियो कॉलिंग की मदद से ग्राहकों को कार खरीदने की सुविधा मिलेगी जिससे वह कारों को देख पाएंगे और अपनी पसंदीदा कार्टून भी पाएंगे। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म की मदद से ऑटो सेक्टर को जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई हो सकेगी साथ ही ग्राहकों को भी घर बैठे कार खरीदने का अवसर मिलेगा।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned