scriptBoom Corbett: महज 1,699 रुपये महीना देकर घर लाएं 200Km रेंज वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में करें बुक | Boom Corbett Electric Scooter Launched Price and features detail | Patrika News

Boom Corbett: महज 1,699 रुपये महीना देकर घर लाएं 200Km रेंज वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में करें बुक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2021 05:53:55 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

कंपनी का दावा है कि Boom Corbett इलेक्ट्रि स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। स्कूटर के साथ दिए जाने वाले पोर्टेबल चार्जर सामान्य घरेलू सॉकेट से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसे फुल चार्ज में अधिकतम 4 घंटे का समय लगता है।

boom_corbett_electric_scooter_new-amp.jpg

Boom Corbett electric scooter

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ख़ासकर दोपहिया सेग्मेंट में लोगों की दिलचस्पी ज्यादा बढ़ रही है। ग्राहकों की इसी रुचि को देखते हुए Boom Motors ने भी देश में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Corbett लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये ‘भारत का सबसे टिकाऊ’ इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 89,999 रुपये तय की गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग भी शुरू की दी गई है, जिसे इच्छुक ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं। इस स्कूटर में स्वैपेबल बैटरियां दी गई हैं, जिसमें एक के साथ दूसरे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये स्कूटर 2.3 kWh की क्षमता के बैटरी पैक के साथ आता है, यदि दो बैटरियों का इस्तेमाल किया जाता है तो ये पावर बढ़कर 4.6 kWh तक हो जाती है। इन बैटरियों को पोर्टेबल चार्जर के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। स्कूटर के साथ दिए जाने वाले पोर्टेबल चार्जर सामान्य घरेलू सॉकेट से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसकी अधिकतम स्पीड 75 किलोमीटर प्रतिघंटा है, और इसकी भार वहन क्षमता 200 किलोग्राम है। इसे फुल चार्ज होने में महज 2.4 से 4 घंटे का समय लगता है।

boom_corbett_electric_scooer-side-amp.jpg

आसान किस्त और बेहतर वारंटी:

कंपनी का दावा है कि Boom Corbett देश की पहली इलेक्टिक स्कूटर है जिसे 5 साल की EMI के साथ पेश किया गया है। इस स्कूटर को ग्राहक कम से कम 1,699 प्रति माह की मासिक किस्त (EMI) पर घर ला सकते हैं। इसके अलावा कंपनी चेसिस पर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की बेस्ट-इन-क्लास वारंटी भी दे रही है।

कीमत और वेरिएंट्स:

आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये स्कूटर कुल दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है, जिसमें Corbett 14 की कीमत 86,999 रुपये और Corbett 14-EX वेरिएंट की कीमत 1,19,999 रुपये तय की गई है। कंपनी ने फिलहाल इस स्कूटर को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ पेश किया है। वेबसाइट पर इनकी वास्तविक कीमत क्रमश: 89,999/-रुपये और 1,24,999/-रुपये दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो