scriptBring Home TVS Jupiter at low down payment and just Rs 2222 EMI | TVS Jupiter: महज 2,222 रुपये देकर घर लाएं देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग स्कूटर! कीमत है इतनी | Patrika News

TVS Jupiter: महज 2,222 रुपये देकर घर लाएं देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग स्कूटर! कीमत है इतनी

TVS Jupiter देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली स्कूटर है। बीते अप्रैल महीने में कंपनी ने इसके कुल 60,957 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के दौरान महज 25,570 यूनिट्स ज्यादा है, इसकी बिक्री में पूरे 138.3% ज्यादा है।

नई दिल्ली

Updated: May 23, 2022 10:00:30 pm

ऑटोमेटिक स्कूटर्स आज के समय में मिडिल क्लॉस फैमिली के लिए पहली जरूरत बन चुके हैं। हर छोटे-मोटे काम के लिए इन स्कूटरों की उपयोगिता काफी मुफीद मानी जाती है। कम दूरी के लिए, घर से ऑफिस या शॉपिंग इत्यादि के लिए स्कूटरों में मिलने वाला स्पेस काफी काम का साबित होता है। यही कारण है कि इनकी डिमांड दिनों-दिन लगातार बढ़ती जा रही है और साथ ही बढ़ रही है इनकी कीमत भी। लेकिन यदि, आप भी कम खर्च में स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं और बज़ट आपके आड़े आ रहा है तो TVS आपके लिए बेहतर मौका लेकर आया है।

tvs_jupiter_emi_1-amp.jpg
TVS Jupiter


TVS Motor की मशहूर स्कूटर Jupiter को आप बेहद ही कम खर्च में घर ला सकते हैं। कंपनी द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए एक विज्ञापन के अनुसार आप इस स्कूटर को हर महीने महज 2,222 रुपये की मासिक किस्त (EMI) पर घर ला सकते हैं। हालांकि यहां पर डाउन पेमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन एक यूजर द्वारा पूछे जाने पर आधिकारिक जवाब में बताया गया है कि, ये लोन अमाउंट पर निर्भर करता है।

वहीं कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार आप इस स्कूटर को जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ 6.99% की ब्याज़ दर से फाइनेंस करवा सकते हैं। ये स्कूटर कुल 6 वेरिएंट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसमें बेस SMW वेरिएंट की कीमत 68,571 रुपये और टॉप मॉडल ZX SmartXonnect की कीमत 82,346 रुपये है। इसके अलावा लोगों के बीच ख़ासा लोकप्रिय वेरिएंट क्लॉसिक की कीमत 79,316 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।


कैसी है नई TVS Jupiter:

ये देश की दूसरा सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला स्कूटर है, TVS Jupiter में कंपनी ने 109.7cc की क्षमता का सिंगल-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया है जो कि अब फ्यूल-इंजेक्टेड तकनीक से लैस है जो इसे BS6 उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने में मदद करता है। वर्तमान में यह BS4 वर्जन के मुकाबले केवल 7.47PS की पावर और 8.4Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देता है।

tvs_jupiter-amp.jpg


नए जुपिटर के टॉप जेडएक्स स्मार्ट एक्सोनेक्ट वेरिएंट में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो टीवीएस एनटॉर्क 125 से लिया गया है। आईटी कॉल/एसएमएस एक्सेस के साथ नेविगेशन और वॉयस असिस्ट के साथ भी आता है। जुपिटर जेडएक्स में टीवीएस इंटेलीगो तकनीक है, जो लंबे समय तक निष्क्रिय रहने पर इंजन को बंद कर देती है। थ्रॉटल को हल्के से मोड़ने पर ये इंजन को फिर से स्टार्ट कर देता है। यह फीचर स्कूटर के माइलेज को बढ़ाने और ट्रैफिक से भरी सड़कों पर उत्सर्जन को कम करने में मदद करता है। इसमें एक साइलेंट स्टार्टर भी मिलता है।

यह भी पढें: कार चलाना सीख रहे हैं तो तत्काल करें ये काम! घर बैठे ही बनेगा Driving Licence

जब सस्पेंशन हैंडलिंग की बात आती है तो इसके फ्रंट में एक पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ तीन-चरण प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंसशन दिया गया है। पिछले BS4 मॉडल में एक वैकल्पिक फ्रंट Disk ब्रेक था, लेकिन अब, ZX Disk वेरिएंट को छोड़कर, इसमें केवल दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक मिलते हैं। साथ ही ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 1 किलोग्राम भारी है, और इसका कुल वजन 109 किलोग्राम है। कुल मिलाकर ये स्कूटर डेली इस्तेमाल के लिए बेहद ही उपयोगी है।

नोट: यहां पर फाइनेंस और मासिक किस्त के बारे में जो जानकारी दी गई है, वो सोशल मीडिया पर जारी किए गए विज्ञापन पर आधारित है। देश के अलग-अलग लोकेशन, डिलरशिप और लोन अमाउंट के अनुसार इसमें भिन्नता संभव है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case में बड़ा खुलासा: धमकियों के बीच कन्हैयालाल ने एक सप्ताह पहले ही लगवाया था CCTV, जानिए पुलिस को क्या मिला...Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन...ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहासMumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद250 मिनट में पूरा हुआ काशी का सफर, कानपुर-वाराणसी सिक्स लेन का स्पीड ट्रायल सफलनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिरMaharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसके कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई बड़ी जानकारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.