विराट कोहली के भाई ने खरीदी Porsche Panamera Turbo, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

विकास कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli brother ) ( Vikas Kohli car collection ) के सगे भाई हैं। ठीक विराट कोहली की ही तरह विकास को भी फास्ट कारों का काफी शौक है और उन्होंने अब पोर्च की इस कार को अपनी लिस्ट में शामिल किया है।

By: Vineet Singh

Published: 23 May 2020, 02:14 PM IST

नई दिल्ली: भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों की स्थिति अब सामान्य होने लगी है क्योंकि अब लोग कार्य खरीदना शुरू कर रहे हैं यहां तक कि अब डीलरशिप्स भी खुलने लगी है। आपको बता दें कि पॉज की डीलरशिप भी अब खुल चुकी हैं और अब विराट कोहली के भाई विकास कोहली ने पोर्श पैनामेरा ( Vikas Kohli Porsche panamera ) ( Virat Kohli family ) ( Virat Kohli car collection ) टर्बो कार खरीदी है जिसकी डिलीवरी भी उन्हें दे दी गई है। विकास कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli brother ) ( Vikas Kohli car collection ) के सगे भाई हैं। ठीक विराट कोहली की ही तरह विकास को भी फास्ट कारों का काफी शौक है और उन्होंने अब पोर्च की इस कार को अपनी लिस्ट में शामिल किया है।

आपको बता दें पोर्श पैनामेरा टर्बो की डिलीवरी दिल्ली एनसीआर के पोस सेंटर में की गई है। यह कार जेट ब्लैक कलर की है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 2‌ करोड़ 21 लाख है। ऑन रोड कीमत और भी ज्यादा है। लिक स्पोर्ट्स कार है इसलिए इसका लुक बेहद ही एयरोडायनेमिक है जिससे यह तेज रफ्तार में बिना हिले दुले सड़क पर चल सके।

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 4 लीटर का ट्विन टर्बो v8 इंजन लगाया गया है जो 5750 आरपीएम पर 550 एचपी की पावर जनरेट करती है। यह कार ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आती है जो 8 स्पीड पीडीके डुएल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इस कार में चार ड्राइविंग मोड हैं जिनमें सामान्य स्पोर्ट और स्पोर्ट प्लस के साथ पर्सनल मोड भी शामिल है।

खास बात यह है कि पिछली कार से इस कार में 30 एचपी की ज्यादा पावर जनरेट होती है और यह महज 3.8 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

अगर फीचर्स की बात करें तो इस कार में एक्सपेंडेबल स्पॉयलर , क्रूज कंट्रोल, लिवर सिस्ट सिस्टम विद टर्न असिस्ट, सराउंड व्यू कैमरा, मनोरम सनरूफ, 12 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले, रियर हीटिंग सीट्स जैसे फीचर्स दिए जाते हैं।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned