scriptइस मार्केट में इतने सस्ते मिलते हैं ऑटो पार्ट्स की क्या बताएं, मिलती है दुनियाभर की वैराइटी | buy cheap and best auto parts in this market | Patrika News

इस मार्केट में इतने सस्ते मिलते हैं ऑटो पार्ट्स की क्या बताएं, मिलती है दुनियाभर की वैराइटी

Published: May 25, 2018 01:12:03 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हम आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको महंगी कार के पार्ट्स बहुत कम कीमत में मिल जाएंगे।

car cheap parts

इस मार्केट में इतने सस्ते मिलते हैं ऑटो पार्ट्स की क्या बताएं, मिलती है दुनियाभर की वैराइटी

नई दिल्ली: अक्सर लोग कार तो खरीद लेते हैं लेकिन जब बात उन कारों की मेंटेनेंस करवानी की बारी आती है तब लोगों की असली परेशानी शुरू हो जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि महंगी कारों का हर पार्ट इतना ज्यादा महंगा होता है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं। यही वजह है कि लोग अपनी कारों की मेंटेनेंस नहीं करवाते हैं और उनकी अच्छी खासी कार खराब होने लग जाती है। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको एक ऐसी मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर आपको महंगी कार के पार्ट्स बहुत कम कीमत में मिल जाएंगे।
वैसे तो ऐसी कई मार्केट्स हैं जहां पर आपको कार के पार्ट्स सस्ते में मिल जाते हैं लेकिन इन सब में दिल्ली की मायापुरी मार्केट सबसे फेमस है क्योंकि यहां पर किसी भी मार्केट के प्राइज से कहीं कम कीमत पर ऑटो पार्ट्स मिल जाते हैं। यह कीमत उस पार्ट की मार्केट वैल्यू से 80 फीसदी तक कम होती है। ज्यादातर लोगों को इस मार्केट के बारे में जानकारी नहीं है और वो कार के पार्ट्स महंगी कीमत में खरीद लेते हैं और फिर बाद में पछताते हैं।
जानिए इस मार्केट में कौन से ऑटो पार्ट मिलते हैं

एलॉय व्हील: आम तौर पर आपको कार का एक डिजाइनर एलॉय व्हील 5 से 6 हजार कीमत का मिलता है लेकिन इस मार्किट में आप 4 एलॉय व्हील्स 10 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।
टायर: अमूमन लोग मार्केट में 4 से 5 हजार में कार के टायर खरीदते हैं लेकिन इस मार्केट में आपको टायर 1000 से 1500 रुपये में मिल जाता है जो मार्केट रेट से काफी कम है।
कार सीट: अगर आप अपनी कार के लिए अच्छी और स्टाइलिश सीट ढूंढ रहे हैं तो इस मार्केट में आपको आधे से भी कम कीमत में अच्छी और महंगी वाली कार शीट मिल जाएगी।
विंड शील्ड: आमतौर पर लोग लगभग 7 हजार की कीमत में कार का विंडशील्ड खरीदते हैं लेकिन इस मार्केट में आप किसी भी कर का विंडशील्ड महज 2 से 3 हजार रुपये में खरीद सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो