Maruti WagonR की क़ीमत 4.80 लाख लेकिन आप ले सकते है 95 हजार में, पसंद नहीं आने पर कंपनी में करे वापस

Maruti WagonR की यह कार CNG किट (जिसकी कीमत बाज़ार में करीब 35 हजार है) के साथ आती है। इस कार को आप 2907 रुपए की महीने की EMI पर अपना बना सकते हैं।

By: Sonu Sharma

Published: 19 Jul 2021, 07:30 PM IST

नई दिल्ली। Maruti WagonR उन गाड़ियों में शामिल है जो भारत में सबसे ज्यादा खरीदी जाती है। कम कीमत वाली यह गाड़ी मिडिल क्लास आदमी के लिए एक फायदे का सौदा होती है जो बजट में ऐसी गाड़ी उपलब्ध कराती है जिसमें अच्छी खासी जगह होती है और सही माइलेज देती है। Maruti की यह गाड़ी खरीदने के लिए आपको शुरुआती कीमत के रूप में 4.80 लाख रुपए देने होते हैं और यदि बेहतर मॉडल चाहते हैं तो आपको लगभग 7 लाख रुपए तक देने पड सकते है। यदि यही Maruti WagonR मात्र 95 हजार की कीमत में आपको मिल जाए तो कितना अच्छा फायदे का सौदा हो सकता है और इसके उपर अगर कंपनी पसंद ना आने पर यह वापिस भी लेने को तैयार हो तो?

यह भी पढ़ें : अपने स्मार्टफोन पर घर बैठे IRCTC से बुक करे ट्रेन टिकट

Maruti WagonR के Specification
Maruti WagonR की यह गाड़ी खरीदने से पहले एक बार इसके स्पेसिफिकेशन भी जान लीजिए जिससे आपको पता लग जाए आपकी जरूरतों को क्या यह गाड़ी पूरी कर पाएगी।

  • मारुति की यह बजट कार 341 लीटर के boot स्पेस के साथ आती है।
  • 998 cc के दमदार इंजन के साथ यह गाड़ी आती है।
  • 5 लोग आराम से इस गाड़ी में बैठ सकते है जो एक छोटे परिवार के लिए काफी सही गाड़ी है।
  • इंजन टाइप k 10b है। 21.79 किलोमीटर के माइलेज के साथ यह गाड़ी दौड़ती है जो ठीक ठाक माइलेज माना जाता है।
  • पेट्रोल व डीजल दोनों वेरिएंट में यह गाड़ी आती है।
  • 5 गियर के साथ इस गाड़ी को चलाया जा सकता है।
  • वही गाड़ी की बॉडी की बात करे तो Length 3655 mm की है और width 1620 mm height 1675 mm की है जो अच्छी ऊचाई चौड़ाई ओर लंबाई देती है। Kerb weight 805 किलोग्राम है।
  • CNG मोड पर यह गाड़ी लगभग 32 किलोमीटर का माइलेज देती है।

गौरतलब है कि NCAP जो पूरी दुनिया में गाड़ियों को सुरक्षा सम्बन्धित रेटिंग देती है उसमे MARUTI wagonR को 2 स्टार रेटिंग दी है।

यह भी पढ़ें : चलती कार बनी आग का गोला, लोगो ने कूदकर बचाई जान

Maruti WagonR को 95 हजार में कैसे लाएं
4.80 लाख से शुरू होने वाली कार 95 हजार में कैसे आ सकती है यही सोच रहे होंगे तो उसके लिए जानिए किस तरह इस गाड़ी को अपना बनाया जा सकता है वो भी इतनी कम कीमत में दरअसल सेकंड हैंड गाडियां बेचने वाली कंपनी cars 24 ने इस गाड़ी को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट किया है जिसमें यह गाड़ी 95 हजार रूपए में बनाई जा सकती है।

कैसे खरीदें 95 हजार में

वेबसाइट पर इसकी कीमत 1,30,699 रुपए रखी गई है पर इसको मात्र 95 हजार में खरीदने के लिए आपको यहां वेबसाइट पर जाना होगा। इस कार का मॉडल नंबर 2009 का है इसकी first ownership है। 1,12,057 किलोमीटर चल चुकी है कार कंपनी द्वारा fited CNG किट लगी हुई आएंगी। जिसकी कीमत करीब 35 हजार है जिसे अगर आप बाहर से लगवाएंगे तो लगभग 35 हजार का खर्चा करना पड़ेगा इसलिए 1.30 हजार में अगर 35 हजार घटाया जाए तो 95 हजार में यह गाड़ी आपकी हो जाएगी।

Sonu Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned