scriptये है भारत की सबसे सस्ती ओपन टॉप कार, Maruti Swift से भी कम है इसकी कीमत | buy san storm open top car at very cheap price | Patrika News
ऑटोमोबाइल

ये है भारत की सबसे सस्ती ओपन टॉप कार, Maruti Swift से भी कम है इसकी कीमत

Goa में बनाई जाती है ये कार
बेहद कम है इसकी कीमत
इस कार का लुक है बेहद जबरदस्त

Aug 31, 2019 / 11:20 am

Vineet Singh

san storm
नई दिल्ली: भारत में ऐसी बहुत सारे लोग हैं जो ओपन टॉप कार खरीदना चाहते हैं लेकिन ज्यादा कीमत की वजह से ये कार नहीं खरीद पाते हैं। ऑडी और बीएमडब्लू जैसे ब्रांड्स कन्वर्टेबल कार बनाते हैं लेकिन इनकी कीमत करोड़ों में है। अगर आप भी कन्वर्टेबल कार खरीदना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको बेहद सस्ती कीमत में मिल जाएगी साथ ही ये किसी लग्जरी ब्रांड की ओपन टॉप कार जैसी ही होगी।
Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

इस कार का नाम San Storm है और ये कार सिर्फ भारत के राज्य गोवा से ही बुक की जा सकती हैं। ये कार बहुत सस्ती है जो आप इसे जल्द बुक करके अपना सपना पूरा कर सकते हैं। Audi और Bmw जैसी कंपनियां 50 लाख रुपये में खुली छत वाली कारें बनाती हैं।
इंजन

इंजन और पावर की बात की जाए तो san storm में 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर वाला ओएम इन लाइन टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 59.2 बीएचपी की पावर और 95 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 2 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 16 किमी का माइलेज देती है। ये कार बेहद दमदार है और इसके फीचर्स भी काफी लग्जरी हैं। इस कार में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।
फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, फॉग लाइट्स रियर, पावर स्टीयरिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, फॉग लाइट्स फ्रंट, पावर विंडो फ्रंट और एयर कंडीशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
इस कार में 36 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये कार सिर्फ 14.8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। अगर अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 144 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।
Kona Electric होगी Hyundai की पहली बिजली से चलने वाली कार, एक चार्जिंग में चलती है 482 किलोमीटर

कीमत

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि भारत में सैन स्टॉर्म की शुरूआती कीमत महज 5.95 लाख रुपये है। मतलब इस कार की कीमत भारत में मिलने वाली किसी भी प्रीमियम हैचबैक कार से कम है। ऐसे में ये आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी।
san storm

Home / Automobile / ये है भारत की सबसे सस्ती ओपन टॉप कार, Maruti Swift से भी कम है इसकी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो