scriptSuzuki Hayabusa मिल रही महज 2 लाख में, दिल्ली-एनसीआर की शॉप्स पर है अवेलेबल | Buy Suzuki Hayabusa Replica At Cheap Price | Patrika News

Suzuki Hayabusa मिल रही महज 2 लाख में, दिल्ली-एनसीआर की शॉप्स पर है अवेलेबल

Published: Jun 10, 2020 06:18:33 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Suzuki Hayabusa को खरीद पाना आम आदमी के बजट से बाहर चला जाता है क्योंकि इसकी कीमत काफी ज्यादा है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर की कुछ शॉप्स पर हायाबूसा अवेलेबल है वह भी महज ₹200000 में जी हां, इतनी कीमत में ही एक बुलेट बाइक भी आती है।

Buy Suzuki Hayabusa Replica At Cheap Price

Buy Suzuki Hayabusa Replica At Cheap Price

नई दिल्ली: साल 2004 में भारत में रिलीज हुई फिल्म धूम मैं भारतीय युवाओं को सुजुकी हायाबूसा बाइक ( Suzuki Hayabusa ) ( Suzuki Hayabusa superbike ) का दीवाना बना दिया था आलम यह है कि 16 साल बीत जाने के बाद भी इस बाइक का क्रेज वैसा का वैसा ही और आज भी भारत में हायाबूसा को खूब पसंद किया जाता है। दिक्कत सिर्फ इतनी है कि हायाबूसा को खरीद पाना आम आदमी के बजट से बाहर चला जाता है क्योंकि इसकी कीमत काफी ज्यादा है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर की कुछ शॉप्स पर हायाबूसा अवेलेबल है वह भी महज ₹200000 में जी हां, इतनी कीमत में ही एक बुलेट बाइक भी आती है।

दरअसल इन शॉप्स पर जो बाइक अवेलेबल है वह ओरिजिनल हायाबुसा नहीं होती बल्कि यह हायाबूसा का रेप्लिका ( Hayabusa bike replica ) ( replica Hayabusa bike ) ( modified bike ) होती हैं जिन्हें किसी अन्य बाइक को मॉडिफाई करके तैयार किया जाता। ज्यादातर हायाबूसा को बनाने के लिए बजाज पल्सर, यामाहा r15 और होंडा सीबीआर का इस्तेमाल किया जाता है। देखने में यह बाइक हुबहू हायाबूसा लगती है लेकिन इनमें इंजन किसी साधारण बाइक का होता है। आजकल युवा हायाबूसा खरीदने में 13 14 लाख रुपए बर्बाद करने की जगह महज डेढ़ से ₹200000 में हायाबूसा का रेप्लिका तैयार करवा लेते हैं और इसे इस्तेमाल करते हैं।

दरअसल बॉडी मॉडिफिकेशन की मदद से आप अपनी पुरानी पल्सर को 13 लाख की हायाबूसा बना सकते हैं। इसके लिए आपको बस किसी भी बाइक मोडिफिकेशन वाले गैराज पर जाना पड़ता है और यहां पर आपको पुरानी पल्सर को आसानी से हायाबूसा बना दिया जाएगा। इस पूरे मोडिफिकेशन में महज 50 से 60 हजार का खर्च आता है जो कि बेहद कम है।

इन पार्ट्स को किया जाता है चेंज

जब आपकी नॉर्मल पल्सर को हायाबूसा में मोडिफाई किया जाता है तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाता है लेकिन इसके ऊपर हायाबूसा बाइक के शेल को फिट किया जाता है और उसे पल्सर के हिसाब से ग्रूम किया जाता है जिससे ये ठीक तरीके से बाइक के ऊपर आसानी से फिट हो जाए। इस पूरे मोडिफिकेशन में एक से दो महीने का समय लगता है इसके बाद आप अपनी हायाबूसा को घर ले जा सकते हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में ऐसी कई सारी मॉडिफिकेशन शॉप्स है जहां पर हायाबूसा का रेप्लिका तैयार किया जाता है। यह रिप्लिका हूबहू किसी नई हायाबूसा बाइक जैसा दिखाई देता है क्योंकि इसका जो कैबिनेट होता है वह ओरिजिनल हायाबूसा बाइक से ही लिया जाता है। ऐसे में अगर आप भी हायाबूसा बाइक बनवाना चाहते हैं तो आपको किसी पुरानी और सस्ती बाइक की जरूरत पड़ेगी और फिर आप भी हायाबुसा चला सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो