scriptChangan Launches New AVATR 11 Electric Car With Huawei and CATL | AVATR 11: आ गई नई पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, 700Km की रेंज और महज 4 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार | Patrika News

AVATR 11: आ गई नई पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, 700Km की रेंज और महज 4 सेकेंड में पकड़ती है रफ़्तार

AVATR 11: इस इलेक्ट्रिक कार को अवतार टेक्नोलॉजी द्वारा विकसित किया गया है, जो तीन कंपनियों - हुआवेई, सीएटीएल और चेंजन ऑटोमोबाइल्स का ज्वाइंट वेंचर है।

नई दिल्ली

Updated: November 17, 2021 03:20:51 pm

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ रही है, ज्यादातर देश पारंपरिक पेट्रोल-डीजल पर निर्भरता कम करने में लगे हैं। इस क्रम में चीन की मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Changen ने इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस निर्माता कंपनी Huawei और CATL के साथ मिलकर एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च किया है। इस ज्वाइंट वेंचर ने अपनी नई एसयूवी को AVATR E11 नाम दिया है।

changan_avatr_11_electric_car-amp.jpg
AVATR 11 Electric Car

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में 700 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देती है। इतना ही नहीं पिक-अप के मामले में भी ये इलेक्ट्रिक SUV बेहद ही ख़ास है, कंपनी का दावा है कि ये कार महज 4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है।

इस इलेक्ट्रिक कार को अवतार टेक्नोलॉजी द्वारा विकसित किया गया है, जो तीन कंपनियों - हुआवेई, सीएटीएल और चेंजन ऑटोमोबाइल्स का ज्वाइंट वेंचर है। ये इस ज्वाइंट वेंचर द्वारा तैयार की गई हाई-एंड ऑल-इलेक्ट्रिक वाहन है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पोर्टी डिजाइन के साथ आती है और इसमें स्प्लिट LED हेडलैम्प्स भी दिए गए हैं। इसका फ्रंट पूरी तरह से कवर है और इसमें हिडन बॉडी इंटीग्रेटेड डोर हैंडल और स्लीक LED टेललाइट्स भी दिए गए हैं। इसके अलावा बड़े और स्पोर्टी व्हील इस इलेक्ट्रिक कार को बोल्ड बनाते हैं। AVATR E11 इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4.8 मीटर है।

क्या है कीमत:

इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को चीनी बाजार में 300,000 युआन की कीमत पर लॉन्च किया गया है, जो लगभग 35 लाख रुपये के बराबर है। इस एसयूवी का उत्पादन और डिस्ट्रीब्यूशन अगले साल की तीसरी तिमाही में शुरू होने की उम्मीद है। इस ज्वाइंट वेंचर की योजना है कि अगले कुछ सालों में कंपनी अन्य कई इलेक्ट्रिक मॉडलों को पेश करेगी।

newsletter

Ashwin Tiwary

अश्विन तिवारी इस समय पत्रिका के ऑटोमोबाइल और टेक टीम को लीड कर रहे हैं। 13 साल से ख़बरों की ख़ोज, परख़ और लिखने का काम जारी है और डिजिटल मीडिया में तकरीबन 11 साल का अनुभव रखते हैं। कार, बाइक की रफ्त़ारी खबरों और टेक को आसानी से समझने योग्य बनाने के साथ ही क्राइम, पॉलिटिक्स, बिजनेस जैसे ख़बरों को भी लिखने का अनुभव रहा है। इससे पूर्व ये हिंदुस्तान, जनसत्ता और वन इंडिया जैसे संस्थानों में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.