आपकी बाइक देगी सुपरबाइक जैसी आवाज़, जानें कैसे

  • पुरानी होने के बाद बदल जाती है बाइक की आवाज़
  • साइलेंसर से बाइक की आवाज़ को बनाया जा सकता है भारी
  • बाइक मोडिफिकेशन की शॉप पर बदलवा सकते हैं साइलेंसर

Vineet Singh

November, 1706:07 PM

नई दिल्ली: अपने गौर किया होगा तो पाया होगा कि जितनी भी सुपरबाइक्स हैं उन सबके साउंड काफी तेज़ और भारी भरकम होते हैं। दरअसल पावरफुल इंजन की वजह से सुपरबाइक्स की आवाज़ कुछ अलग ही होती है। अगर आप भी चाहते हैं कि अपनी बाइक्स को सुपरबाइक्स जैसा बना लें तो वो भी बिना ज्यादा पैसे खर्च किए हुए तो ऐसा किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे कम कीमत में आप अपनी बाइक की आवाज़ को पूरी तरह से सुपर बाइक जैसा कर सकते हैं।

मंदी के बावजूद धड़ल्ले से बिक रही Kia Seltos, ग्राहक दे रहे हैं जबरदस्त रिस्पॉन्स

ऐसे बदलें बाइक की आवाज

अगर आप अपनी बाइक की साउंड को चेंज करना चाहते हैं तो आपको अपनी बाइक के नॉर्मल साइलेंसर को चेंज करना पड़ता है और इसके लिए आपको कस्टमाइज्ड बाइक पार्ट्स के शोरूम में जाना और यहां से अपनी बाइक के हिसाब से आपको यहां से साइलेंसर खरीदने पड़ते हैं। ये साइलेंसर बेहद हल्के होते हैं साथ ही इन्हें बदलवाने के बाद आपकी बाइक के इंजन की आवाज़ पूरी तरह से बदल जाती है ऐसे में हल्का होने की वजह से ये इन्हें लगाने से बाइक का माइलेज भी बढ़ता है।

नोएडा में Polaris India के 92वें एडवेंचर ज़ोन का उद्घाटन, ग्लाइडिंग से लेकर ATV तक मिलेगा एक्सपीरियंस

कीमत

इन मोडिफाइड साइलेंसरों की कीमत बेहद कम होती है और इन्हें आप महज 1500 से 2000 रुपये में खरीद सकते हैं साथ ही ये बड़ी आसानी से बाइक में असेम्बल हो जाते हैं इसलिए आप इन्हें आप कभी भी अपनी बाइक में लगवा सकते हैं और जब इनसे मन भर जाए तब इन्हें बदलवा भी सकते हैं। ये साइलेंसर आपकी बाइक का लुक्स तो बढ़ाते ही हैं साथ ही में इसकी आवाज भी किसी सुपरबाइक जैसी कर देते हैं।

Vineet Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned