scriptMahindra and Mahindra कोरोना के मरीजों के लिए बनाएगी वेंटीलेटर, शुरू हुआ डिजाइनिंग का काम | Coronavirus Crisis: Mahindra will make Ventilators to Fight Covid-19 | Patrika News

Mahindra and Mahindra कोरोना के मरीजों के लिए बनाएगी वेंटीलेटर, शुरू हुआ डिजाइनिंग का काम

Published: Mar 26, 2020 03:20:32 pm

Submitted by:

Vineet Singh

महिंद्रा ( Mahindra ) के वेंटिलेटर ( Covid-19 Ventilators ) बेहद ही हाईटेक होंगे जिनका प्रोडक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा।

Ventilators for Coronavirus

Ventilators for Coronavirus

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा ( Mahindra and Mahindra ) के मैनेजिंग डायरेक्टर पवन गोयनका ने जानकारी दी है कि महिंद्रा 2 सरकारी कंपनियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस के मरीजों के लिए वेंटिलेटर ( Ventilators for coronavirus ) डिजाइन कर रही है। दरअसल देश में कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं ऐसे में जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट्स मुहैया कराने के लिए आप ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी कोरोना वायरस से जंग छेड़ दी है।

जानकारी के मुताबिक महिंद्रा ( Mahindra ) के वेंटिलेटर ( Covid-19 Ventilators ) बेहद ही हाईटेक होंगे जिनका प्रोडक्शन जल्द ही शुरू किया जाएगा। सरकारी कंपनियों के मदद से इन वेंटीलेटर्स का प्रोडक्शन किया जाएगा और फिर इन्हें अस्पतालों को मुहैया करवाया जाएगा।

मौके की गंभीरता को समझते हुए कंपनी ने इस प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी की इस पहल से देश में मेडिकल इमरजेंसी के हालात पैदा नहीं होंगे।

हाल ही में महिंद्रा ( Anand Mahindra ) ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह अपनी सैलरी का 100% हिस्सा कोरोनावायरस पीड़ितों की भलाई के लिए खर्च करेंगे।

इतना ही नहीं महिंद्रा ने यह भी कहा था कि कंपनी अपने रिजॉर्ट को स्थाई केयर फैसिलिटी में बदल देगी। महिंद्रा के इस फैसले से कोरोनावायरस के मरीजों का उपचार काफी तेज और आसानी से किया जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो