Hero Cycles ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किया 100 करोड़ रुपये के इमरजेंसी फंड का ऐलान

इस फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्मचारियों ( Hero Cycles Employee ) तथा सामाजिक कार्यों के लिए करेगी।

Vineet Singh

25 Mar 2020, 02:28 PM IST

नई दिल्ली: हीरो साइकिल्स Hero Cycles ने कोरोना वायरस ( coronavirus ) से निपटने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल कंपनी ने कोरोना वायरस के संकट से उबरने के लिए 100 करोड़ रुपये के इमरजेंसी फंड का ऐलान किया है।

इस फंड का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्मचारियों ( Hero Cycles Employee ) तथा सामाजिक कार्यों के लिए करेगी। कंपनी की तरफ से राज्य सरकारों से भी बात की गई है जिससे जरूरत पड़ने पर आवश्यक फंड कंपनी की तरफ से उपलब्ध करवाया जा सके और इस स्थिति से निपटा जा सके।

ऑटोमोबाइल कंपनियां कोरोनावायरस से निपटने के लिए सामने आ रही हैं और अपने अपने स्तर पर मदद पहुंचाने का कार्य कर रही है।

हीरो साइकिल्स के चेयरमैन पंकज एम. मुंजाल ने कहा, ‘‘मानवता को ध्यान में रखकर काम करने वाले एक कारोबारी संगठन के तौर पर हम 100 करोड़ रुपये की अलग से एक आकस्मिक निधि बना रहे हैं। यह राशि हमारे पूरे संगठन के ईद गिर्द के समूचे परिवेश को इस संकट से उबारने में मदद करने के काम आएगी।’’

हीरो साइकिल्स ने एक आपातकालीन निगरानी प्रकोष्ठ भी बनाया है। मुंजाल इसके अध्यक्ष हैं। यह प्रकोष्ठ कंपनी की आपूर्ति श्रृंखला पर इस महामारी के प्रभाव और आर्थिक असर पर नजर रखे हुए है।

कंपनी देश के मौजूदा हालातों पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए हैं और किसी भी राज्य को अगर मदद की जरूरत होती है तो कंपनी तत्काल प्रभाव से आर्थिक मदद उपलब्ध करवाएगी।

coronavirus
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned