scriptDatsun Redi-Go BS6 को खरीदें वो भी 3 लाख से भी कम कीमत में, देती है जबरदस्त माइलेज | Datsun Redi-Go BS6 is Cheapest and Best Mileage Hatchback | Patrika News

Datsun Redi-Go BS6 को खरीदें वो भी 3 लाख से भी कम कीमत में, देती है जबरदस्त माइलेज

Published: Jul 06, 2020 11:33:39 am

Submitted by:

Vineet Singh

नई redi-GO चार वेरिएंट (D, A, T, T(O)) में लॉन्च की गई है। रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आई है। इसमें तीन इंजन गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं। पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 Datsun Redi-GO के लुक में कई बदलाव देखने को मिले हैं।

Datsun Redi-Go BS6 is Cheapest and Best Mileage Hatchback

Datsun Redi-Go BS6 is Cheapest and Best Mileage Hatchback

नई दिल्ली: भारत में हैचबैक कारों ( new hatchback cars ) की काफी डिमांड है। लेकिन कई हैचबैक कारें ऐसी है जिनकी कीमत ₹300000 से भी ज्यादा है। बहुत सारे लोग इन कारों को भी अफोर्ड नहीं कर पाते। ऐसे में आपके लिए नई 2020 डैटसन रेडी गो फेसलिफ्ट ( Nissan Datsun Redi Go Bs6 ) एक शानदार विकल्प साबित हो सकती है। यह कार कम कीमत पर खरीदी जा सकती है साथ ही साथ यह जबरदस्त माइलेज भी देती है। हाल ही में इस कार का फेसलिफ्ट अवतार भारत में लॉन्च किया गया है जो bs6 इंजन से लैस है और जबरदस्त पावर भी देता है। तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत।

नई redi-GO चार वेरिएंट (D, A, T, T(O)) में लॉन्च की गई है। रेडी-गो पहले की तरह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आई है। इसमें तीन इंजन गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं। पुराने मॉडल के मुकाबले 2020 Datsun Redi-GO के लुक में कई बदलाव देखने को मिले हैं।

इंजन ( Nissan Datsun Redi Go Bs6 Engine )

इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में कंपनी एक नया इंजन लगाने जा रही है जो 0.8 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन होगा तो वही 1.0 लीटर की क्षमता का इंजन भी होगा। अगर बात करें जीरो पॉइंट 8 लीटर इंजन की तो यह 54 बीएचपी की पावर और 75 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं 1 पॉइंट लीटर क्षमता का इंजन 68 बीएचपी की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टॉर्च जनरेट करेगा। इसमें फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प होगा।

फीचर्स ( Datsun Redi Go Bs6 features )

फीचर्स की बात करें तो डैटसन रेडी गो फेसलिफ्ट में 8 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करेगा। इसके साथ में कार के अंदर सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम, कार रिवर्स पार्किंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ कई अन्य जरूरी फीचर्स को शामिल किया गया है।

अगर बात करें इस कार के लुक की तो इसमें कॉस्मिक बदलाव किए गए हैं जिसमें आपको 14 इंच के Dual-Tone व्हील, के साथ कार के इंटीरियर में नया डैशबोर्ड एसी वेंट जैसे बदलाव देखने को मिलेंगे।

कीमत

अगर कीमत ( Nissan Datsun Redi Go Bs6 Price ) की बात करें तो इस कार को आप ₹283000 की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं और इस कार्य को कुल 4 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। अगर बात करें इस कार के टॉप एंड मॉडल की तो इसकी कीमत ₹477000 है तो वहीं इसका ऑटोमेटिक वैरीअंट टॉप मॉडल में ही दिया गया है। अगर आप इसके 0.8 लीटर वैरीअंट की बात करें तो यह 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। अगर आप इसके 1 पॉइंट जीरो लीटर मैनुअल वर्जन की बात करें तो यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो