दिल्ली सरकार हायर करेगी 200 ओला कैब्स, एम्ब्युलेंस सर्विस को मिलेगी मजबूती

दिल्ली एनसीआर में जितनी भी ओला और उबर कैब्स चलती है उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि लॉक डाउन में इन्हें पूरी तरह से सेवा को बंद करने के लिए कहा गया था।

By: Vineet Singh

Published: 25 May 2020, 07:02 PM IST

दिल्ली सरकार ने अपनी एंबुलेंस सेवा को मजबूत करने के लिए कैब एग्रीगेटर्स ओला और उबर से 200 टैक्सियों को हायर करने का फैसला किया है ( Delhi government will hire Ola cabs ) ( OLA cabs for coronavirus patients ) ( coronavirus ) ( Ola cabs )जो कोरोनावायरस महामारी के कारण दबाव में है। आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में जितनी भी ओला और उबर कैब्स चलती है उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि लॉक डाउन में इन्हें पूरी तरह से सेवा को बंद करने के लिए कहा गया था। ऐसे में ड्राइवर्स के पास रोजगार खत्म हो गया था। दिल्ली सरकार की इस पहल से एक बार फिर से ओला उबर ड्राइवर्स को रोजगार मिलेगा।

दिल्ली सरकार के एक आदेश में कहा गया है कि किराए पर ली गई टैक्सियों, ओला से 110 और उबर से 91, गैर-महत्वपूर्ण और गैर-Covid-19 रोगियों को अस्पतालों से ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा । मतलब यह है कि अब दिल्ली सरकार एंबुलेंस की कमी को पूरी करने के लिए ओला और उबर की मदद लेगी जिससे मरीजों को बिना समय गवाएं अस्पताल में भर्ती कराया जा सके। खास बात यह है कि किराए पर ली गई इन कैब्स का इस्तेमाल खासतौर से कोरोना पॉजिटिव या फिर को रोना लक्षण वाले मरीजों को लाने ले जाने के लिए किया जाएगा।

एम्बुलेंस वाहनों के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली टैक्सियों को कैट्स डायरेक्टर के तहत रखा जाएगा जो केंद्रीकृत दुर्घटना और ट्रामा सर्विसेज (कैट्स) एंबुलेंस के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार हैं ।

ऐसा निर्णय कोरोनावायरस रोगियों को ढोने के लिए कैट्स एंबुलेंस की अधिक मांग को देखते हुए लिया गया जिसके कारण अन्य बीमारियों से पीड़ित लोगों की सेवा के लिए अधिक वाहनों की जरूरत थी।

दिल्ली सरकार के इस फैसले से ओला कैब चालकों को एक बार फिर से रोजगार मिलना शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही कोरोनावायरस के नए मामलों को जल्द से जल्द अस्पताल में पहुंचाया जा सकेगा जिससे उनका इलाज शुरू हो सके और इस वायरस को फैलने से भी रोका जा सके। दिल्ली सरकार अब कोरोनावायरस से लड़ने के लिए हर तरीका अपना रही है ऐसे में देखकर तो यही लगता है कि दिल्ली में जल्द ही कोरोना कंट्रोल में आ जाएगा।

coronavirus
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned