E-rikshaw चालकों को 5 हजार रुपये की आर्थिक मदद देगी Kejriwal Delhi Government

अरविंद केजरीवाल ने ( Arvind Kejriwal ) कहा है कि सरकार ऑटो और टैक्सी चालकों के बाद अब 60000 रिक्शा चालकों को आर्थिक मदद मुहैया करवाएगी। आर्थिक मदद के तहत रिक्शा चालकों को ₹5000 की सहायता दी जाएगी।

By: Vineet Singh

Updated: 05 May 2020, 02:33 PM IST

नई दिल्ली: कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी से फैल रहा है और राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं है। आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना ( coronavirus ) ( COVID-19 ) संक्रमित मरीजों की संख्या 4898 हो चुकी है। बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार हर तरह की सावधानी बरत रही है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी बंद है यहां तक कि क्या आप टैक्सी ऑटो और रिक्शा चालक भी लॉक डाउन ( taxi ) ( auto ) ( Delhi e-rickshaw driver ) ( Kejriwal support e-rickshaw owners ) ( aid support to e rickshaw ) के चलते कमाई नहीं कर पा रहे हैं जिसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो रही है।

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने ( Arvind Kejriwal ) कहा है कि सरकार ऑटो और टैक्सी चालकों के बाद अब 60000 रिक्शा चालकों को आर्थिक मदद मुहैया करवाएगी। आर्थिक मदद के तहत रिक्शा चालकों को ₹5000 की सहायता दी जाएगी।

सरकार के इस कदम से ई रिक्शा चालकों को काफी राहत मिलेगी और वह इस लॉक डाउन के दौरान परेशानी से बच सकते हैं नहीं तो उनके पास खाने-पीने तक के पैसे नहीं बचेंगे। सोमवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सरकार के फैसले पर मोहर लग गई है।

आपको बता दें कि यह आर्थिक मदद बिना पीएसवी बैज ( PSV badge ) ( public sevice vehicle badge ) वाले ई-रिक्शा मालिकों को भी दी जाएगी। लॉक डाउन को अभी तक तकरीबन 40 दिन का समय बीत चुका है जिसकी वजह से ही रिक्शा चालक अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं और उनकी कमाई नहीं हो रही है।

दिल्ली सरकार के इस फैसले से ई रिक्शा चालकों ने राहत की सांस ली है साथ ही इससे कोरोनावायरस से निपटने में भी मदद मिलेगी।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned