scriptलॉकडाउन के दौरान गई नौकरी, तो 6 माह तक नहीं देनी होगी कार की EMI | Dont Pay EMI of Car for 6 Months, If You Lose Job in Lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान गई नौकरी, तो 6 माह तक नहीं देनी होगी कार की EMI

Published: Mar 28, 2020 02:15:01 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हुंडई ने Hyundai Assurance ( हुंडई एश्योरेंस ) नाम की सर्विस शुरू की है जिसका फायदा ग्राहकों को लॉक डाउन के दौरान मिलेगा।

Car Emi Fexibility During Lockdown

Car Emi Fexibility During Lockdown

नई दिल्ली: देशभर में लॉकडाउन किया जा चुका है जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही हैं ऐसे में जिन लोगों को कार की किश्त भरनी पड़ेगी वह और ज्यादा परेशान है साथ ही अगर किसी की नौकरी चली जाए तो उसे भी कार की किस्त भरने में काफी दिक्कत होगी लेकिन कार निर्माता कंपनी हुंडई ( Hyundai ) ने इसका भी उपाय निकाल लिया है।

दरअसल कार निर्माता कंपनी हुंडई ने Hyundai Assurance ( हुंडई एश्योरेंस ) नाम की सर्विस शुरू की है जिसका फायदा ग्राहकों को लॉक डाउन के दौरान मिलेगा। यह सर्विस इस बात को सुनिश्चित करती है कि लॉक डाउन के दौरान उनके ग्राहकों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो।

जाने क्या है स्कीम

इस स्कीम के तहत अगर आप इस साल अप्रैल के आखिर तक हुंडई या इसके लग्जरी ब्रांड Genesis की कार खरीदते हैं तो आपको लॉक डाउन जानी 3 महीने तक ईएमआई देने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप 3 महीने बाद कार की पहली ईएमआई का भुगतान कर सकते हैं।

वही अगर आप Hyundai Capital (हुंडई कैपिटल) से कार खरीदते हैं तो आपको एक और बड़ा फायदा मिलेगा। अगर इस दौरान आपकी नौकरी चली जाती है तो ऐसी स्थिति में आपको 6 महीने तक कार की कोई ईएमआई नहीं भरनी पड़ेगी आपको 6 महीने तक कंपनी की तरफ से पूरी छूट दी जाएगी।

जेनेसिस कि इस स्कीम का नाम Genesis Cares Job Loss Protection (जेनेसिस केयर जॉब लॉस प्रोटेक्शन) है। स्कीम का फायदा बोलो उठा सकते हैं जिन्होंने 30 अप्रैल तक कार खरीदी होगी। लेकिन इसमें एक शर्त यह है कि आपने कार को Genesis Finance के जरिए खरीदा हो। यह शर्त अगर पूरी होती है तभी आपको इस स्कीम का फायदा मिलेगा।जरिए खरीदी गई या लीज की गई हो। यह स्कीम केवल Genesis G70 के ग्राहकों के लिए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो