script

इस किट की मदद से मिनटों में ठीक हो जाएगा कार का पंक्चर टायर

Published: Feb 09, 2020 05:38:02 pm

Submitted by:

Vineet Singh

अब मार्केट में एक ऐसा किट आ गया है जिसकी मदद से आप मिनटों में अपनी कार के टायर को रिपेयर करके उसमें हवा भी भर सकते हैं वो भी बिना मेहनत किए हुए।
 

नई दिल्ली: एक महीने बाद सर्दियां लगभग खत्म हो जाएंगी ऐसे में कार चलाने वालों को दिक्कत होने लगती है। दरअसल गर्मियों के मौसम में टायर्स के फटने का ख़तरा बना रहता है। अगर आपके पास कोई बैकअप नहीं है तो आपको कई घंटों तक मैकेनिक का इंतजार करना पड़ता है, लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा किट आ गया है जिसकी मदद से आप मिनटों में अपनी कार के टायर को रिपेयर करके उसमें हवा भी भर सकते हैं वो भी बिना मेहनत किए हुए।
दरअसल मार्केट में कार के टायर को रिपेयर करने के लिए एक इन्फ्लेशन किट ( Inflation kit ) आया है जिसकी मदद से आप बड़ी आसानी से कार के टायर को रिपेयर कर सकते हैं और इसके लिए आपको पसीने बहाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।
ऐसे काम करते है इन्फ्लेशन किट

इन्फ्लेशन किट में आपको दो चीज़ें मिलती जिनमें टायर रिपेयर का सामान होता है और दूसरा कंप्रेस्ड CO2 कैप्सूल होते हैं। अगर आपकी कार का टायर पंक्चर होता है तो आपको सबसे पहले इसका पंक्चर रिपेयर करना पड़ता है जिसमें 1 मिनट से भी कम समय लगता है और फिर आपको इस कैप्सूल को कार के टायर से कनेक्ट करना होता है जिससे टायर में हवा भर जाती है और वो पहले जैसा ठीक हो जाता है। आपको बता दें कि इस किट की कीमत महज 1200 से 1500 रुपये के बीच होती है ऐसे में कोई भी इसे आसानी से खरीद सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो