scriptसेकेंड हैंड कार बेचने से पहले जान लें ये बातें, मिलेगी ऊंची कीमत | follow these tips before selling your old car | Patrika News

सेकेंड हैंड कार बेचने से पहले जान लें ये बातें, मिलेगी ऊंची कीमत

Published: Sep 23, 2019 04:15:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Old Car बेचने से पहले ध्यान रखें ये बातें
कार की अच्छी कीमत चाहिए तो जरूर करें ये काम
पुरानी कार को बेचने से पहले करना पड़ता है ये काम

old car sell
नई दिल्ली : आप में से बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो अपनी पुरानी कार को बेचकर नई कार खरीदना चाहते हैं। ऐसे लोगों को अगर अपनी पुरानी कार की अच्छी कीमत चाहिए तो आपको कुछ जरूरी बातें ध्यान में रखनी चाहिए। तो चलिए आज जानते हैं कि कैसे आप अपनी पुरानी कार ( old car sell ) के अच्छे दाम हासिल कर सकते हैं।
अच्छे से करवाएं कार की सर्विसिंग

अगर आप अपनी पुरानी कार अच्छे दाम में बेचना चाहते हैं तो आपको कार की सर्विसिंग अच्छे से करवा लेनी चाहिए। दरअसल सर्विसिंग की वजह से कितनी भी पुरानी कार क्यों ना हो, वो अच्छी परफॉर्मेंस देने लगती है। ऐसे में ना सिर्फ इंजन बल्कि कार के अन्य पार्ट्स का भी ध्यान दें क्योंकि गाड़ी के अच्छे दाम तभी मिलते हैं जब उसकी परफॉर्मेंस अच्छी होती है।
टायर्स और हेडलाइट्स भी चेंज करवाएं

जब आप अपनी पुरानी कार बेचें तो कोशिश करें कि इसके टायर्स और हेडलाइट्स ज्यादा पुराने ना हों क्योंकि ज्यादा पुराने टायर्स और हेडलाइट्स कार का लुक खराब करते हैं ऐसे में अपनी पुरानी कार के टायर्स और हेडलाइट्स को भी चेंज करवाएं।
इंटीरियर का रखें ख्याल

जब ग्राहक पुरानी कार खरीदने आता है तो कार के इंटीरियर को बारीकी से देखता है ऐसे में अगर कार की सीट्स फटी हों या पुरानी हो तो इससे आपका इम्प्रेशन खराब हो जाता है इसलिए आप इंटीरियर का भी ख़ास ख्याल रखें।
इलेक्ट्रॉनिक्स

पुरानी कार बेचने से पहले इसके सभी इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स की जांच जरूर करवाएं। कई बार कार की वायरिंग खराब हो जाती है और कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण काम नहीं करते हैं इसलिए हमेशा वायरिंग का भी ख़ास ख्याल रखें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो