Ford भारत में लॉन्च करेगी अपनी पावरफुल SUV, कम कीमत में देगी ज्यादा माइलेज

Ford की नई EcoSport S में नए लुक और नए डिजाइन के साथ भारत में अगले माह लॉन्च होने वाली है। इस कार में दमदार फीचर्स होंगे और इंजन ज्यादा पावरफुल होगा।

By: Sajan Chauhan

Published: 27 Apr 2018, 04:01 PM IST

दुनिया की नंबर वन कार निर्माता कंपनी फोर्ड भारत में अपनी पसंदीदा एसयूवी इकोस्पॉर्ट (Ford EcoSport S)का नया एडिशन लॉन्च करने वाली है। फिलहाल कंपनी इसको लेकर काम कर रही है और इस एसयूवी को बिल्कुल नए लुक में तब्दील करना चाहती है। जानकारी के अनुसार, इस कार को मई, 2018 में लॉन्च किया जाएगा। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
अगर इस कार के इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 124 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टार्क पैदा करेगा। 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार होगा। इस एसयूवी की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें सनरूफ भी दिया जाएगा जो कभी सिर्फ लग्जरी गाड़ियों में ही दिया जाता था।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
नई इकोस्पॉर्ट एस में एक स्पोर्टी कार साबित होने वाली है और पहले से भी ज्यादा दमदार होने के साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस होगी। नई फोर्ड इकोस्पॉर्ट में काफी ज्यादा बदलाव किए जाएंगे। इस कार को बहुत से कॉस्मेटिक बदलावों के बाद बिल्कुल नया बनाया गया है। इस गाड़ी में एलॉय व्हील, एयरबैग्स, एबीएस जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हाल ही में नई फोर्ड इकोस्पॉर्ट एस को देखा गया था, जिससे इस गाड़ी के बारे में काफी कुछ पता चला था, लेकिन अब इस कार से संबंधित कई जानकारियां मिली हैं।

इंटीरियर और डिजाइन
इंटीरियर की बात करें तो इस कार में ब्लैक और ऑरेंज कलर कॉम्बिनेशन डिजाइन होगा, फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपॉर्ट वाला होगा।।

कीमत
अगर कीमत की बात करें तो अभी आधिकारिक रूप से कंपनी ने कोई भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन इस कार की कीमत पहले वाले मॉडल्स से ज्यादा हो सकती है। अब देखते हैं कि लॉन्च होने के बाद इस कार को कितना ज्यादा पसंद किया जाता है और ये कार हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ब्रेजा पर कितनी ज्यादा भारी साबित होती है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned