Ford Motors की नई तकनीक कर देगी कोरोना वायरस का खात्मा, कार में होगा इस्तेमाल

इसका इस्तेमाल पुलिस वाहनों ( police interceptor utility vehicles ) में किया जाएगा। आपको बता दें कि इस तकनीक का इस्तेमाल कार के इंटीरियर को कीटाणु रहित करने के लिए किया जाएगा।

By: Vineet Singh

Published: 28 May 2020, 01:51 PM IST

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए फोर्ड मोटर्स में एक नया उपकरण ( heated sanitization software ) ( covid-19 virus in cars ) तैयार किया है जो पुलिस वाहनों को कोरोनावायरस से सुरक्षित रखेगा। यह उपकरण गर्म होकर कोरोनावायरस को खत्म करता है। इसका इस्तेमाल पुलिस वाहनों ( police interceptor utility vehicles ) में किया जाएगा। आपको बता दें कि इस तकनीक का इस्तेमाल कार के इंटीरियर को कीटाणु रहित करने के लिए किया जाएगा।

जैसा कि हमने बताया कि यह उपकरण कार के इंटीरियर 133 डिग्री फारेनहाइट पर गर्मी उत्पन्न करता है। ( Climate control system ) इस गर्मी की वजह से कोरोनावायरस पूरी तरह से नष्ट हो जाते हैं। आपको बता दें कि पुलिस वाहनों को कोरोनावायरस फ्री रखने के लिए इस उपकरण का निर्माण किया गया है।

पुलिस वाहनों के इंटीरियर को बार-बार सेना टाइल्स करना मुमकिन नहीं है ऐसे में योग करें वाहनों को कोरोनावायरस में में काफी मददगार साबित होगा। फिलहाल लिए उपकरण पुलिस वाहनों के लिए बनाया गया है लेकिन कंपनी आप इसे अन्य वाहनों के लिए तैयार कर रही है।

उपकरण की मदद से कारों को सैनिटाइज किया जा सकेगा और लोगों को कोरोनावायरस ने में मदद मिलेगी। वायरस से जल्द पूरी दुनिया के डॉक्टर्स और साइंटिस्ट लगे हुए हैं ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां भी अब इस वायरस को खत्म करने के तरीके निकाल रही हैं और प्रयोग कर रही है।

कोरोनावायरस गर्मी के संपर्क में आकर खत्म हो जाता है ऐसे में कंपनी ने गर्मी से इसे खत्म करने का तरीका निकाला है जिससे इंटीरियर में कोरोनावायरस संक्रमण का खतरा नहीं रहेगा और पुलिस वालों को इससे निजात मिलेगी। आपको बता दें कि यह वायरस बेहद ही खतरनाक है और कारों से भी फैल सकता है। अगर कोई संक्रमित व्यक्ति कारों को छूता है तो इससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा बना रहता है ऐसे में फोर्ड मोटर्स कि यह तकनीक बड़े काम की है।

कई अन्य ऑटोमोबाइल कंपनी है जो ऐसे ही तकनीकों पर काम कर रही है जिससे आने वाले समय में कोरोनावायरस से बचने के लिए तारों में इसका इस्तेमाल किया जा सके। कोरोना वायरस को पूरी तरह से खत्म कर दो समर का खतरा भी है। खुश होने के बाद कारों की कीमत में कुछ इजाफा जरूर होगा।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned