scriptकार पर लाल बत्ती लगाना पड़ गया भारी, युवक को भरना पड़ा भारी जुर्माना | Gurugram Police Fined Boy For Using Red | Patrika News

कार पर लाल बत्ती लगाना पड़ गया भारी, युवक को भरना पड़ा भारी जुर्माना

Published: May 10, 2020 08:35:16 pm

Submitted by:

Vineet Singh

युवक के पकड़े जाने के बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में पुलिस की टीम ने इस युवक से ₹7500 का जुर्माना वसूल कर उसे छोड़ दिया।

Boy Breaks Traffic Rules in Gurugram

Boy Breaks Traffic Rules in Gurugram

नई दिल्ली: देशभर में सरकार ने कार पर लाल बत्ती लगाना सीमित कर दिया है। सिर्फ जरूरी सेवाओं पर ही लाल बत्ती लगाई जा सकती है लेकिन एक टिकटॉककर के लिए अपनी कार पर लाल बत्ती लगाना शनिवार को भारी पड़ गया जिसकी वजह से उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ( Traffic traffic rules )
जानकारी के मुताबिक शनिवार को गुरुग्राम में एक 17 साल के युवक ने अपनी सोशल वेबसाइट के लिए अपनी कार पर लाल बत्ती ( red beacon ) ( lockdown ) लगाई और निकल पड़ा।
जब गुरुग्राम पुलिस ने इस कार को आते हुए देखा तो उन्होंने कार रोकने का इशारा किया जिसके बाद युवक ने कार को रोकने की बजाय उसकी स्पीड बढ़ा दी। इसके बावजूद पुलिस ने युवक को रोक लिया और उसे तुरंत ही हिरासत में ले लिया गया। ( Traffic Rule Break )
आपको बता दें कि इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े हुए वाहनों को ही भारत में लाल बत्ती लगाने की इजाजत है जिनमें एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, पुलिस के वाहन शामिल हैं। इनके अलावा कोई भी शख्स अपने वाहन पर यूं ही लाल बत्ती का इस्तेमाल नहीं कर सकता अन्यथा उसे जेल भेज कर उसके खिलाफ कार्रवाई करने का प्रावधान है।
ऐसे में इस युवक के पकड़े जाने के बाद उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया और बाद में पुलिस की टीम ने इस युवक से ₹7500 का जुर्माना वसूल कर उसे छोड़ दिया। लॉक डाउन के दौरान यह युवक बेवजह ही वीडियो बनाने के लिए अपने घर से कार पर लाल बत्ती लगाकर निकला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो