इस बाइक की कीमत में खरीद सकते हैं 2 रोल्स रॉयस, पेंट की जगह चढ़ा है सोना

Sajan Chauhan

Publish: May, 18 2018 11:47:00 AM (IST)

Automobile
इस बाइक की कीमत में खरीद सकते हैं 2 रोल्स रॉयस, पेंट की जगह चढ़ा है सोना

हार्ले डेविडसन की ब्लू एडिशन बाइक (Harley-Davidson Blue Edition) बनाकर तैयार कर दी गई है। यहां जानें कैसी है ये बाइक और कैसे हैं फीचर्स।

दुनिया की जानी-मानी बाइक निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन की ब्लू एडिशन (Harley-Davidson Blue Edition) बाइक बनकर तैयार कर दी गई है। हार्ले डेविडसन की इस बाइक का इंतजार पूरी दुनिया में लंबे समय से किया जा रहा था। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके दमदार फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस बाइक में 1.8 लीटर एयर कूल्ड वी-ट्विन इंजन लगाया गया है, जो कि 128 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करता है। 6 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस ये बाइक काफी ज्यादा दमदार इंजन वाली है।

हार्ले डेविडसन की ये बाइक दुनिया की सबसे महंगी बाइक मानी जा रही है। इसे ज्वेलरी कंपनी Buchere, स्‍वि‍स वॉच और बाइक स्पेशलिस्ट कंपनी Bündnerbike ने तैयार किया है। सबसे पहले इस बाइक को स्विटजरलैंड के ज्यूरिख शहर में पेश किया गया था। इस बाइक के निर्माण में लगभग 2500 घंटों का समय लगा है। हार्ले डेविडसन ब्लू एडिशन को 8 लोगों ने मिलकर बनाया है। इस बाइक के बहुत से हिस्से सोने से जड़े गए हैं। ये बाइक हार्ले डेविडसन सॉफ्टेल स्लिम एस पर तैयार की गई है। इस बाइक के रिम और फ्रेम कस्टम मेड हैं। बाइक के बहुत से हिस्सों पर सोना लगाया गया है।

इस बाइक की कीमत बढ़ने का कारण ये है कि इसमें बहुत सी जगहों पर प्रीमियम मेटल और ज्वेलरी लगाई गई है। इस बाइक को लंबे समय तक चलाने के लिए 6 लेयर की सीक्रेट कोटिंग दी गई है। फ्यूल टैंक पर 5.40 कैरेट डिजलर रिंग लगाई गई है। सबसे खास बात ये है कि इस बाइक के फ्यूल टैंक में सीधी तरफ एक घड़ी रखी गई है। ये दुनिया की पहली ऐसी बाइक है, जिसमें बनाते वक्त ही घड़ी लगाई गई है।

कीमत
इस बेहतरीन बाइक की कीमत की बात की जाए तो आपको सुनकर इस पर शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत लगभग 12.2 करोड़ रुपये तय की गई है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned