scriptबीएसएनएल ऑफिस में आग | BSNL office fire | Patrika News

बीएसएनएल ऑफिस में आग

locationबूंदीPublished: Apr 04, 2016 10:29:00 pm

शहर के चित्तौड़ रोड चौराहा स्थित बीएसएनएल ऑफिस में रविवार रात अचानक आग लग गई। इससे बीएसएनएल की सेवाएं ठप हो गई

Bundi photo

Bundi photo

बूंदी. शहर के चित्तौड़ रोड चौराहा स्थित बीएसएनएल ऑफिस में रविवार रात अचानक आग लग गई। इससे बीएसएनएल की सेवाएं ठप हो गई। सूचना पर अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन रात 11 बजे तक आग लगने का प्वॉइन्ट नहीं मिला।

बूंदी नगर परिषद का अग्निशमन दस्ता भी मौके पर पहुंचा, लेकिन कार्यालय भवन से निकल रही गैस के कारण वे भीतर प्रवेश नहीं कर पाए। गैस को निकालने के लिए भवन में लगी खिड़कियों के कांच को तोड़ा गया।

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया रात 7.45 बजे फायर अलार्म बजने पर कर्मचारी बृजमोहन चौधरी ने जानकारी की। उसने ऊपर जाकर देखा तो स्विच रूम, एसी रूम व ओएफसी कक्ष के अलार्म बज रहे थे। सभी कक्षों से धुआं निकलता देखकर कर्मचारी ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। सूचना पर बीएसएनएल के अधिकारी व नगर परिषद का अग्निशमन दस्ता मौके पर पहुंचा। आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन आग लगने से फैली गैस के कारण अंदर कोई प्रवेश नहीं कर पाया। बाद में कुछ जगहों की खिड़कियों को तोड़ा गया, लेकिन आग लगने के प्वॉन्ट नहीं मिले। राहत कार्य में जुटे कुछ कर्मचारियों की गैस की चपेट में आने से तबीयत बिगड़ गई। उन्हें बाहर निकाला गया। एक फायरकर्मी महेन्द्र नायक के अचेत होने से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात ग्यारह बजे तक बचाव कार्य में जुटे रहे। हालांकि तब तक सफलता हाथ नहीं लग पाई। इधर, बीएसएनएल की सेवाएं ठप होने से लोगों का एक दूसरे से सम्पर्क कट गया। ब्रॉडबेंड सेवाएं भी बंद हो गई।

‘शॉर्टसर्किट से आग लगने की आशंका मानी जा रही है। कार्यालय बंद होने से अंदर ही अंदर गैस भर गई। जिससे बचाव कार्य में परेशानी हुई। हालांकि डेढ घंटे में आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी है जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार कराया है।विकास गुर्जर, प्रभारी, अग्निशमन सेवा, नगर परिषद, बूंदी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो