नए रूप में लॉन्च हुआ Hero Maestro Edge 125, जानिए क्या—क्या बदला इसमें

कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ बदलाव किए हैं। इस स्कूटर को Maestro Edge 125 Stealth के नाम से लॉन्च किया गया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Oct 2020, 09:47 PM IST

Hero MotoCorp का पॉपुलर स्कूटर Maestro Edge 125 नए अवतार में बाजार में को आया है। कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ बदलाव किए हैं। इस स्कूटर को Maestro Edge 125 Stealth के नाम से लॉन्च किया गया है। Hero MotoCorp के सेल्स और आफ्टरसेल्स हैड नवीन चौहान ने इसकी लॉन्चिंग के मौके पर कहा,'हम नए Hero Maestro Edge 125 Stealth के साथ फेस्टिव सीजन की शुरुआत करके काफी खुश हैं। Maestro Edge ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय है। अब ये नया एडिशन इस ब्रांड में अपील को जोड़ेगा।' साथ ही उन्होंने कहा कि कंपनी के आगामी प्रोडक्ट्स यूथफुल, प्रीमियम और टेक्नोलॉजी फोक्स्ड के साथ बाजार को मजबूत बनाएंगे।

यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

Hero Maestro Edge 125 Stealth में कार्बन फाइबर टेक्स्चर स्ट्रिप्स, वाइट एस्सेंट और टोन-ओन-टोन स्ट्रिप्स दिए गए हैं, जो स्कूटर को नया लुक देते हैं। साथ ही Hero Maestro Edge 125 Stealth स्पेशल मैट ग्रे थीम कलर में लॉन्च किया गया है। कीमत की बात करें तो इस स्कूटर की एक्स शोरूम कीमत 72,950 रुपए रखी गई है। स्कूटर के मकैनिज्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि इसमें कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं।

hero1.png

देश का पहला फ्यूल इंजेक्टेड स्कूटर
बता दें कि माएस्ट्रो एज 125 देश का पहला फ्यूल इंजेक्टेड स्कूटर है। इसमें 125cc का इंजन दिया गया है। यह इंजन 7,000rpm पर 9.2hp का पावर और 5,000rpm पर 10.2Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, कार्ब्युरेटर वेरिएंट में यह इंजन 6,750rpm पर 8.83hp का पावर और 5,000rpm पर 10.2Nm टॉर्क जनरेट करता है।

यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

अन्य फीचर्स
इसमें यूजर्स को बेहतर माइलेज देने के लिए हीरो की स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी (Hero i3S) दी गई है। स्कूटर की सीट के नीचे एक यूएसबी पोर्ट भी है। फ्रंट में टेलेस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन है। इसका आगे वाला व्हील 12 इंच का और पीछे 10 इंच का व्हील है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned