scriptHero MotoCorp की बाइक्स पर मिल रहा 15,000 रुपये का डिस्काउंट, कुछ ही समय के लिए है ये ऑफर | Hero MotoCorp is Offering Huge Discount on Cars | Patrika News

Hero MotoCorp की बाइक्स पर मिल रहा 15,000 रुपये का डिस्काउंट, कुछ ही समय के लिए है ये ऑफर

Published: Jul 06, 2020 05:54:02 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Hero MotoCorp कंपनी BS-4 बाइक पर 10 हजार रुपये तक की छूट दे रही है, जबकि स्कूटर पर बंपर 15 हजार रुपये का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है। कंपनी के मुताबिक यह छूट फिलहाल ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्ध है।

Hero MotoCorp is Offering Huge Discount on Cars

Hero MotoCorp is Offering Huge Discount on Cars

नई दिल्ली: लॉकडाउन में ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को बेचने के लिए कई सारे तरीके अपना रही हैं जिनमें डिस्काउंट्स और ऑफर्स भी शामिल हैं, दुपहिया वाहन निर्माता कम्पनि हीरोमोटोकॉर्प का नाम भी इसमें शामिल हो गया है। दरअसल Hero MotoCorp भारत में BS-4 स्कूटर-बाइकों पर बंपर डिस्काउंट ऑफर दे रही है। जी हां, कंपनी अपने बचे हुए BS4 स्टॉक को क्लियर करने के लिए ऑफर्स का सहारा ले रही है। अगर आप हीरो मोटोकॉर्प की कोई बाइक या स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए ये मौक़ा काफी बेहतरीन साबित हो सकता है।

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने ऑटो इंडस्ट्री को राहत देते हुए लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिन बाद तक BS-4 वाहनों की बिक्री करने की छूट दी है। ऐसे में जिन कंपनियों के पास ज्यादा इनवेंटरी है, वह कंपनियां अच्छा-खासा ऑफर देकर ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग की सलाह दे रही हैं।

BS-4 बाइक पर 10 हजार और स्कूटर पर 15 हजार का बंपर डिस्काउंट ( Hero Bike Discount ) ( hero Discount Offer )

हीरो टू-व्हीलर कंपनी BS-4 बाइक पर 10 हजार रुपये तक की छूट दे रही है, जबकि स्कूटर पर बंपर 15 हजार रुपये का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है। कंपनी के मुताबिक यह छूट फिलहाल ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्ध है।

हीरो टू-व्हीलर कंपनी BS-4 बाइक पर 10 हजार रुपये तक की छूट दे रही है, जबकि स्कूटर पर बंपर 15 हजार रुपये का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है. कंपनी के मुताबिक यह छूट फिलहाल ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्ध है. क्योंकि शोरूम लॉकडाउन की वजह से बंद हैं।

BS-4 बाइक पर 10 हजार और स्कूटर पर 15 हजार रुपये तक की छूट: हीरो टू-व्हीलर कंपनी BS-4 बाइक पर 10 हजार रुपये तक की छूट दे रही है, जबकि स्कूटर पर बंपर 15 हजार रुपये का डिस्काउंट ऑफर मिल रहा है. कंपनी के मुताबिक यह छूट फिलहाल ऑनलाइन बुकिंग पर उपलब्ध है। क्योंकि शोरूम लॉकडाउन की वजह से बंद हैं।


हीरो मोटोकॉर्प ( hero Bikes ) ( Hero Bike Discount ) की तरफ से बताया गया है कि कंपनी के पास अभी मौजूदा समय में करीब डेढ़ लाख बीएस-4 टू-व्हीलर का स्टॉक है। इस स्टॉक की बिक्री 1 अप्रैल से पहले तक नहीं हो पाई थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि बचे हुए स्टॉक या कहीं बाइक्स और स्कूटर्स की कुल कीमत तकरीबन 600 करोड़ रुपये के आसपास है। यह एक बड़ी रकम है जो तभी कंपनी को इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन स्टॉक्स में कुछ उन देशों में निर्यात किए जाएंगे, जहां BS-4 वाहनों की बिक्री बैन नहीं है। होरो मोटोकॉर्प का कहना है कि उसके पास फिलहाल करीब डेढ़ लाख बीएस-4 टू-व्हीलर का स्टॉक है। जिसकी कीमत करीब 600 करोड़ रुपये के आसपास है. इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इन स्टॉक्स में कुछ उन देशों में निर्यात किए जाएंगे, जहां BS-4 वाहनों की बिक्री बैन नहीं है।

कोरोना वायरस के चलते टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने प्लांटों को 14 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया था। कंपनी ने पहले 31 मार्च 2020 तक विनिर्माण कार्यों को स्थगित करने की घोषणा की थी. कोरोना वायरस के चलते टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने प्लांटों को 14 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया था। कंपनी ने पहले 31 मार्च 2020 तक विनिर्माण कार्यों को स्थगित करने की घोषणा की थी।

वहीं फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन ( FADA ) का कहना है कि भारत में करीब 7 लाख BS-4 टू-व्हीलर डीलर्स के पास पड़े हैं, जिसकी वैल्यू करीब 3,850 करोड़ रुपये है। फेडरेशन की मानें तो इसमें से 1.5 लाख BS-4 टू-व्हीलर बिक चुके हैं। लेकिन लॉकडाउन की वजह से उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। वहीं फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन (FADA) का कहना है कि भारत में करीब 7 लाख BS-4 टू-व्हीलर डीलर्स के पास पड़े हैं, जिसकी वैल्यू करीब 3,850 करोड़ रुपये है। फेडरेशन की मानें तो इसमें से 1.5 लाख BS-4 टू-व्हीलर बिक चुके हैं. लेकिन लॉकडाउन की वजह से उनका रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो