scriptHero MotoCorp to launch first EV of company by March 2022 | Hero MotoCorp के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए कब खरीद सकेंगे इसे | Patrika News

Hero MotoCorp के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, जानिए कब खरीद सकेंगे इसे

Hero MotoCorp's First Electric Scooter: हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च को लेकर खुलासा करते हुए बताया कि यह कब तक खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

नई दिल्ली

Published: November 15, 2021 05:09:23 pm

नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की सफलता को देखते हुए देश की बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में से एक हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने भी इस सेगमेंट में कदम रखने का फैसला कर लिया है। इस बारे में हीरो मोटोकॉर्प ने खुलासा करते हुए जानकारी दी कि मार्च 2022 में कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया जाएगा। हीरो मोटोकॉर्प के अध्यक्ष डॉ पवन मुंजाल ने अगस्त 2021 की शुरुआत में कंपनी के आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक झलक दी थी। हीरो मोटोकॉर्प का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X, Ola S1 और S1 Pro, Bajaj Chetak और TVS iQube जैसे स्कूटर्स को टक्कर देगा।
hero_motocorp_electric_scooter.png
Hero MotoCorp's Electric Scooter
चित्तूर में होगा निर्माण

हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि उनके पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण आंध्र प्रदेश के चित्तूर में स्थित कंपनी के प्लांट में किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण एडवांस्ड स्टेज में है।
यह भी पढ़ें

Honda Grazia का नया रेसिंग अवतार हुआ लॉन्च, स्पोर्टी लुक के साथ स्कूटर की परफॉर्मेंस हुई दमदार

इको-फ्रेंडली

कंपनी ने बताया कि चित्तूर में उनके प्लांट में पूरी तरह से इको-फ्रेंडली तरीके से काम किया जाता है। इसलिए इस प्लांट का नाम 'गार्डन फैक्ट्री' रखा गया है।

hero-motocorp-ev.jpg
यह भी पढ़ें

Ola को टक्कर देने आ रहा है Bounce, इस खास ऑप्शन के साथ 40% तक सस्ता होगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

"बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी"
कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि "बी द फ्यूचर ऑफ मोबिलिटी" के विज़न को ध्यान में रखते हुए ग्राहकों के लिए स्थायी गतिशीलता के समाधान लाने के काम किया जाता है। इसी विज़न के आधार पर इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट पर फोकस किया जाएगा।
जयपुर में किया गया डिज़ाइन

कंपनी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि उनके पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को जयपुर के R&D Centre या CIT (Centre of Innovation and Technology) में डिज़ाइन और विकसित किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.