scriptHonda Activa 6G: महज 2,500 का कर लें इंतज़ाम और घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर , जानें क्या है डील | Honda Activa 6G Best Selling Scooter On Easy EMI Just Rs 2500 Loan Finance Down payment | Patrika News

Honda Activa 6G: महज 2,500 का कर लें इंतज़ाम और घर लाएं देश की बेस्ट सेलिंग स्कूटर , जानें क्या है डील

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2022 05:28:54 pm

Submitted by:

Ashwin Tiwary

Honda Activa 6G बेहतर लुक और परफॉर्मेंस के चलते ये स्कूटर देश में सबसे ज्यादा बेची जाती है। इस स्कूटर की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, ये Hero Splendor के बाद देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली दोपहिया वाहन है।

honda_activa_6g-amp.jpg

Honda Activa 6G Best Selling Scooter On Easy EMI

भारतीय बाजार में स्कूटरों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। कम कीमत, बेहतर माइलेज, लो मेंटनेंस और अपनी ख़ास उपयोगिता के चलते स्कूटर आज के समय में हर मध्यम वर्गीय परिवार की पहली जरूरत बन चुके हैं। चाहे रोजाना ऑफिस की राइड हो या फिर शॉपिंग हर मामले में स्कूटर अव्वल साबित होते हैं। इस सेग्मेंट में Honda Activa 6G सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला मॉडल है।

यदि आप भी कम खर्च में होंडा एक्टिवा की सवारी करना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से फाइनेंस करवा सकते हैं। इसके लिए कंपनी अपने डीलरशिप पर भी आकर्षक ब्याज दर पर आसान मासिक किस्तों वाले फाइनेंस स्कीम ऑफर कर रही है। यदि आप चाहें तो हर महीने महज 2,500 रुपये के खर्च में आप इस स्कूटर के मालिक बन सकते हैं। तो आइये जानते हैं क्या है डील-


क्या है फाइनेंस ऑप्शन और EMI:

होंडा की आधिकारिक वेबसाइट पर न केवल प्रोडक्ट्स की जानकारी मिलती है, बल्कि यहां पर EMI कैलकुलेटर भी दिया गया है। यहां पर फाइनेंस, डाउन पेमेंट और मासिक किस्त संबंधी पूरी जानकारी इसी कैलकुलेटर के मुताबिक है। इस समय इस स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत 72,400 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है और हमने इसी मॉडल को इस लेख के लिए चुना है। यदि आप इसकी एक्सशोरूम कीमत की 25% की राशि, यानी कि 18,100 रुपये बतौर डाउन पेमेंट देते हैं तो लोन अमाउंट 54,300 रुपये रह जाती है। कैलकुलेटर में दर्ज 10% ब्याज दर के हिसाब से इस लोन अमाउंट पर आपको तकरीबन 5,836 रुपये ब्याज देना होगा।

honda_activa_emi-amp.jpg


अब 54,300 रुपये आउटस्टैंडिंग लोन अमाउंट, 10% ब्याज दर और 2 साल या 24 महीने की लोन अवधि को चुने जाने के बाद आपको हर महीने 2,506 रुपये की मासिक किस्त (EMI) देनी होगी। यहां पर आप अपने बजट के अनुसार डाउन पेमेंट, लोन टेन्योर, ब्याज़ दर (बैंकों के अनुसार भिन्न है) का चुनाव कर सकते हैं, जिससे आपकी मासिक किस्त कम ज्यादा हो सकती है। पूरा लोन जमा करने के बाद आप 2 साल के बाद तकरीबन 60,136 रुपये का भुगतान करेंगे, जिसमें मूलधन और ब्याज़ दोनों शामिल है।


Honda Activa 6G में क्या है ख़ास:

कंपनी ने साल 2020 की शुरुआत में अपने इस मशहूर स्कूटर के सिक्सथ जेनरेशन मॉडल को पेश किया था। इसमें LED हेडलाइट के साथ (केवल डिलक्स वेरिएंट में), सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जिसमें आपको स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर और फ़यूल गेज मिलता है। इस स्कूटर में 109.51cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो कि, 7.79PS की पावर और 8.79Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले तकरीबन 10% ज्यादा माइलेज देता है।

यह भी पढें: आ गई Tata Safari Electric, स्पॉट हुई आपकी फेवरेट SUV

Activa 6G दोनों सिरों पर 130 मिमी ड्रम ब्रेक के साथ आती है और इसमें कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को बतौर स्टैंडर्ड दिया गया है। इसमें कंपनी ने ACG स्टार्टर मोटर तकनीक का भी इस्तेमाल किया है जो कि इसके माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करता है। ये इंजन किल स्विच के साथ आता है। इसमें सबसे महत्वपूर्ण बदलावों में से एक टेलिस्कोपिक फोर्क और 12 इंच का बड़ा फ्रंट व्हील है। ये दोनों अपडेट होंडा एक्टिवा को स्ट्रेट और बेंड में अधिक स्थिरता प्रदान करते हैं। प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक और 10 इंच के रियर व्हील में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

honda_activa_125_premium_edition_black-amp.jpg


बेहतर लुक और परफॉर्मेंस के चलते ये स्कूटर देश में सबसे ज्यादा बेची जाती है। इस स्कूटर की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, ये Hero Splendor के बाद देश की दूसरी सबसे ज्यादा बेची जाने वाली दोपहिया वाहन है। कंपनी ने बीते जून महीने में इस स्कूटर के कुल 1,84,305 यूनिट्स की बिक्री की थी, जो कि पिछले साल के जून महीने के महज 94,274 यूनिट्स के मुकाबले दोगुनी है।

यह भी पढें: नई Scorpio-N के आगे Fortuner भी भरता है पानी, देखें डिटेल्स

डिस्क्लेमर: यहां पर Honda Activa के फाइनेंस संबंधी जो भी जानकारी दी गई है वो कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए कैल्कुलेटर के डाटा पर आधारित है। देश के अलग अलग लोकेशन, डीलरशिप या फिर बैंक ब्याज के अनुसार इसमें भिन्नता संभव है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो