scriptHonda Civic BS6 भारत में लॉन्च, जानें क्या है खासियत | Honda Civic Launched in India with Hightech Features | Patrika News

Honda Civic BS6 भारत में लॉन्च, जानें क्या है खासियत

Published: Jul 09, 2020 08:41:01 pm

Submitted by:

Vineet Singh

यह एक प्रीमियम फीचर्स से लैस कार है जो अपने आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, दमदार ड्राइविंग पर्फोर्मेंस, सुरक्षा और प्रमुख तकनीकों में बदलाव एवं इनोवेशन के साथ ग्राहक को एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Honda Civic Launched in India with Hightech Features

Honda Civic Launched in India with Hightech Features

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लि. (HCIL) ने आज अपनी एक्जिक्यूटिव सेडान 10th जेनेरेशन होंडा सिविक (Honda Civic) का BS6 डीजल वेरिएंट लॉन्च किया। होंडा सिविक का पेट्रोल वेरिएंट मार्च 2019 में लॉन्च होने के समय से ही BS6 इंजन के साथ आ रहा है। सिविक होंडा का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है। यह एक प्रीमियम फीचर्स से लैस कार है जो अपने आकर्षक स्पोर्टी डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर, दमदार ड्राइविंग पर्फोर्मेंस, सुरक्षा और प्रमुख तकनीकों में बदलाव एवं इनोवेशन के साथ ग्राहक को एक बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। आज हम आपको इस कार की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं डायरेक्टर, मार्केटिंग एवं सेल्स, राजेश गोयल ने कहा, “होंडा भारतीय बाजार में अपनी लेटेस्ट और एडवांस तकनीकों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी लोकप्रिय सेडान होंडा सिविक के BS6 डीजल वेरिएंट की शुरुआत के साथ, ग्राहकों की मांग पूरा करने के लिए पेट्रोल और डीजल दोनों की पसंद की पेशकश करेगी. डीज़ल सिविक मैनुअल ट्रांसमिशन में उपलब्ध है जो ग्राहकों को काफी आकर्षित करेगा.”

इंजन और पावर-

Honda Civic डीजल वेरिएंट अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज़ के 1.6 लीटर iDTEC टर्बो इंजन से लैस है जो 23.9 kmpl की बेजोड़ फ्यूल इकोनॉमी प्रदान करता है. साथ ही 120ps पर 4000rpm की अधिकतम पावर के साथ 300nm पर 2000rpm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. नई सिविक BS6 का डीजल वेरिएंट वीएक्स और जेडएक्स ग्रेड में उपलब्ध होगा. BS4 वेरिएंट में यह 26.8kmpl था. नई होंडा सिविक पेट्रोल वेरिएंट लॉन्‍च के समय से ही BS6 इंजन के साथ आ रहा है।


Honda Civic Diesel (BS 6)

VX MT- Rs 20,74,900

ZX MT- Rs 22,34,900

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो