scriptHummer H1 world biggest SUV with bedroom,bathroom, Kitchen and 4engine | दुनिया की सबसे बड़ी Hummer H1 एसयूवी, बेडरूम, किचन के साथ 4 डीजल इंजन से हुई तैयार, Monster लुक देखकर उड़ जाएंगे होश | Patrika News

दुनिया की सबसे बड़ी Hummer H1 एसयूवी, बेडरूम, किचन के साथ 4 डीजल इंजन से हुई तैयार, Monster लुक देखकर उड़ जाएंगे होश

Hummer H1 का आकार इस हद तक बढ़ाया गया है, कि अंदर बैठे यात्रियों की सभी जरूरतों को पूरा किया जा सके। यानी किचन, बाथरूम, बेडरूम जैसी सुविधाओं के साथ यह SUV घर का एहसास दिलाती है।

नई दिल्ली

Updated: April 03, 2022 09:59:10 am

World's Biggest Hummer SUV : General Motors की Hummer SUV's दुनियाभर में लोकप्रिय है, इस एसयूवी को देश विदेश में लोग कई तरीकों से इस्मेातल करते हैं। Hummer का उपयोग जहां एकतरफ अमेरिकी सेना द्वारा कठोर इलाकों पर चलने के लिए किया जाता है, वहीं इसे लिमोसिन बनाने के लिए भी प्रयोग में लाया जाता है। हालांकि इस बार दुनिया का सबसे बड़ा हमर लोगों के सामने आया है, जिसी ऊंचाई 6.6 मीटर,चौड़ाई 6 मीटर की और लंबाई 14 मीटर की है।

hummer_h1-amp.jpg
Hummer H1


Rainbow Sheikh को Monster वाहनों से बेहद लगाव


इस एसयूवी का Rainbow Sheikh नाम से प्रसिद्ध शेख हमद बिन हमदान अल नाहयान के पास स्वामित्व है। दिलचस्प बात यह है कि यह एसयूवी सिर्फ दिखावे के लिए नहीं बल्कि प्रयोग में भी है। रेनबो शेख को दुर्लभ वाहनों से बेहद लगाव है, इस हमर के अलावा उनके सोशल मीडिया पोस्ट में 10x10 Dhabiyan दुनिया की सबसे बड़ी एसयूवी, बिगफुट रैम 2500 ट्रक जैसे कई असामान्य विशाल आकार के वाहन हैं, जो दुनिया के सबसे बड़े मॉन्स्टर ट्रक होने का दावा करते हैं।



अकेले 718 Truck और SUV के मालिक

बता दें, अमीराती परिवार के सदस्य रेनबो शेख के नाम दुनिया में सबसे ज्यादा 4×4 वाहनों को रखने के चलते गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। शेख के पास कुल 718 एसयूवी और ट्रक हैं। हमर H1 का आकार इस हद तक बढ़ाया गया है, कि अंदर बैठे यात्रियों की सभी जरूरतों को पूरा किया जा सके। यानी किचन, बाथरूम, बेडरूम जैसी सुविधाओं के साथ यह SUV घर का एहसास दिलाती है।




4 डीजल इंजन का किया गया प्रयोग



Hummer H1 विशाल एसयूवी के पावर सेंटर की बात करें तो, यह हमर H1 चार डीजल इंजनों पर चलता है, तकनीकी रूप से प्रत्येक पहिये का अपना इंजन है। वहीं इसका आकार अपने नियमित मॉडल के आकार का लगभग तीन गुना होता है। जैसा कि हमनें आपको बताया कि यह पहली बार नहीं है कि रेनबो शेख ने इस तरह का वाहन तैयार किया है, इसके अलावा उनके पास दुनिया की सबसे बड़ी Willys Jeep भी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: ठाणे के मुंब्रा इलाके में भारी बारिश से 16 फीट लंबी सुरक्षा दीवार ढही, 17 परिवारों को सुरक्षित स्थान पहुंचाया गयाCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 13,086 नए मामले, 24 की मौतWeather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनातNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंपइमरान खान बिना कोकीन के दो घंटे भी नहीं रह सकते, पाक के मंत्री ने किया बड़ा दावाENG vs IND Edgbaston Test Day 5 Live: क्या अंग्रेजों को रोक पाएगा भारत, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रनNupur Sharma Case: सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ खड़ी हुई ऑल इंडिया बार एसोसिएशनसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, बेटे की हत्या की 8 बार हुई कोशिश, गैंगस्टर चला रहे समानांतर सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.