scriptमहज 25 हजार में आपकी हो जाएगी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जल्द करें बुकिंग हुई शुरू | Hyundai Creta Facelift Bookings Open, Know Features and Specification | Patrika News
ऑटोमोबाइल

महज 25 हजार में आपकी हो जाएगी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जल्द करें बुकिंग हुई शुरू

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने अपनी लेटेस्ट कार क्रेटा फेसलिफ्ट Hyundai Creta Facelift की बुकिंग शुरू कर दी है, जल्द ही ये कार बाजार में लॉन्च कर दी जाएगी।

नई दिल्लीMay 05, 2018 / 09:25 am

Sajan Chauhan

Hyundai Creta 2018

मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई अपनी लेटेस्ट कार क्रेटा का फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही बाजार में लॉन्च करने वाली है। मिली जानकारी के अनुसार, नई क्रेटा 15 मई, 2018 को भारत में लॉन्च की जा सकती है और हुंडई डीलरशिप्स पर इस कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये Hyundai Creta 2018 कार और कैसे होंगे इस कार के दमदार फीचर्स।

इंजन और पावर (Hyundai Creta Suv Facelift)
इंजन और पावर की बात की जाए तो नई क्रेटा में कुछ ज्यादा मैकेनिकल बदल नहीं किए जाएंगे। पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो इसमें 1.6 लीटर और 1.4लीटर वीटीवीटी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा वहीं डीजल वेरिएंट में 1.4 लीटर और 1.6 लीटर सीआरडीआई डीजल इंजन दिया जाएगा।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
फीचर्स की बात करें तो हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में टू टोन पेंट, बड़े हेक्सागोनल ग्रिल, क्रोम की चौड़ी पट्टी, फ्रंट बंपर के साथ मर्ज क्रोम, री-डिजाइन्ड बंपर, एलईडी टेल लैम्प्स और फॉग लैम्प्स जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।
सबसे अलग और बेहतरीन फीचर की बात की जाए तो नई क्रेटा में सनरूफ दिया जाएगा जो कि आजकल भारत में सबसे ज्यादा ट्रेंड में है। इसको देखते हुए नए मॉडल की बिक्री ज्यादा होना भी बनती है।

इंटीरियर
हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट का इंटीरियर पहले से काफी ज्यादा बदला हुआ होने वाला है। लैदर और क्रोम का बहुत ज्यादा काम दिखाई देगा, लैदर सीट्स, बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम और जीपीएस जैसे फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई क्रेटा में एबीएस सिस्टम और एयबैग्स दिए जाएंगे।

भारत में हुंडई के दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, गुरुग्राम, चेन्नई और पुणे स्थित डीलरशिप्स पर बुकिंग चल रही है और ग्राहक सिर्फ 25,000 रुपये देकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं। माना जा रहा है कि इस कार की डिलीवरी जून से शुरू हो जाएगी। हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था, जिसके बाद इस गाड़ी की कुछ फोटोज मिली थीं। फोटोज से पता चला कि फेसलिफ्ट मॉडल पहले से ही अमेरिका में बेचे जा रहे मॉडल से काफी मिलता जुलता है।

कीमत
कीमत की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन माना जा रहा है इसकी कीमत पहले वाले मॉडल के मुकाबले थोड़ी बहुत ज्यादा हो सकती है।

Home / Automobile / महज 25 हजार में आपकी हो जाएगी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट, जल्द करें बुकिंग हुई शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो