scriptभारत में एक साल पूरा होने पर ह्युंडई क्रेटा ने पेश किए तीन नए वेरिएंट्स | Hyundai Creta launched three new variants | Patrika News

भारत में एक साल पूरा होने पर ह्युंडई क्रेटा ने पेश किए तीन नए वेरिएंट्स

Published: Aug 10, 2016 02:49:00 am

Submitted by:

ह्युंडई ने क्रेटा के भारत में एक साल पूरे होने के मौके पर तीन नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। कंपनी ने ह्युंडई क्रेटा फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन के अलावा इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का E+ और S+ ऑटोमेटिक वेरिएंट भी लॉन्च किया है।

ह्युंडई ने क्रेटा के भारत में एक साल पूरे होने के मौके पर तीन नए वेरिएंट्स को लॉन्च किया है। कंपनी ने ह्युंडई क्रेटा फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन के अलावा इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का E+ और S+ ऑटोमेटिक वेरिएंट भी लॉन्च किया है। ह्युंडई क्रेटा E+ वेरिएंट सिर्फ पेट्रोल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी। कंपनी ने ह्युंडई क्रेटा के सभी वेरिएंट्स को नए अर्थ ब्राउन कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है।
कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘हमारे ग्राहकों ने ह्युंडई क्रेटा पर विश्वास जताया है और हमें इस बात की खुशी है। हम अपने ग्राहकों के लिए बेस्ट-इन-क्लास, मॉडर्न और प्रीमियम प्रोडक्ट बनाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं।’
ह्युंडई क्रेटा E+ में 1.6-लीटर VTVT पेट्रोल इंजन लगा है जो 121 बीएचपी का पावर देता है। इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस वेरिएंट में 5-इंच टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और ब्लूटूथ कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस गाड़ी की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये रखी गई है।
ह्युंडई क्रेटा ऑटोमेटिक S+ वेरिएंट में डीज़ल वर्जन को लॉन्च किया है। इसमें 126 बीएचपी 1.6-लीटर CRDi VGT इंजन लगा है जिसे 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इस वेरिएंट की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 13.58 लाख रुपये रखी गई है। 
तीसरा वेरिएंट SX+ है। ये 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इसमें स्पोर्टी ग्राफिक्स भी लगाए गए हैं। इसके अलावा गाड़ी में 17-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील भी लगाए गए हैं। इस एनिवर्सरी एडिशन में नया टू-टोन कलर स्कीम (ब्लैक रूफ और व्हाइट बॉडी) के साथ उपलब्ध है।
इस वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन ऑडियो-वीडियो नेविगेशन सिस्टम, लेदर लगा स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और ब्लूटूथ कंट्रोल लगाया गया है। इस वेरिएंट के पेट्रोल वर्जन की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 12.23 लाख रुपये और डीज़ल वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतकीमत 13.76 लाख रुपये रखी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो