scriptभारत से आई-10 हटाएगी हुंडई, जानिए आखिर क्यों लिया ये फैसला | Hyundai decides to retire i10 from Indian roads | Patrika News

भारत से आई-10 हटाएगी हुंडई, जानिए आखिर क्यों लिया ये फैसला

locationकोलकाताPublished: Mar 10, 2017 11:13:00 am

Submitted by:

santosh

हुंडई ने अपने लोकप्रिय वाहन आई10 को भारत से हटाने का फैसला किया है, क्योंकि कंपनी अब प्रीमियम और आधुनिक उत्पादों पर ज्यादा जोर देगी।

हुंडई ने अपने लोकप्रिय वाहन आई10 को भारत से हटाने का फैसला किया है, क्योंकि कंपनी अब प्रीमियम और आधुनिक उत्पादों पर ज्यादा जोर देगी। 

कंपनी की पूर्ण अनुशंगी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने छोटी कार का उत्पादन रोक दिया है। कंपनी ने यह कार 2007 में पेश की थी। 
हुंडई ने घरेलू के साथ-साथ वैश्विक बाजारों में अब तक इस मॉडल के 16.95 लाख वाहन बेचे।

यह कंपनी के उन उत्पादों में शामिल है जिससे हुंडई ने भारत में अपनी स्थिति मजबूत बनाई है। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि हमने इस मॉडल का विनिर्माण रोक दिया है। 
दक्षिण कोरियाई कंपनी पहले ही इसकी जगह ग्रैंड आई-10 पेश कर चुकी है जो 2013 के मध्य में पेश किए जाने के बाद से अच्छा प्रदर्शन कर रही है। 

हालांकि आई-10 की जगह ग्रैंड आई-10 ने लिया लेकिन कंपनी ने कुछ और साल आई-10 की बिक्री जारी रखी जिसका कारण विभिन्न तबकों में इस मॉडल की मांग बनी रहना है। 
कंपनी की 2017-20 में कुल आठ उत्पाद पेश करने की योजना है। इसमें तीन बिल्कुल नए होंगे जबकि शेष मौजूदा वाहनों के नए संस्करण होंगे। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो