scriptHyundai ने तैयार किया धाकड़ एयरबैग, सिर को रखेगा सुरक्षित | Hyundai has designed new air bag | Patrika News

Hyundai ने तैयार किया धाकड़ एयरबैग, सिर को रखेगा सुरक्षित

Published: Sep 19, 2019 04:19:25 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Hyundai की कारों में मिलेगा ये एयरबैग
हुंडई की कारें हो जाएंगी पहले से कहीं ज्यादा सेफ
एक्सीडेंट के दौरान सिर रहेगा सुरक्षित

Hyundai
नई दिल्ली: हर कार के लिए एयरबैग ( airbag ) बेहद जरूरी होता है क्योंकि उसी से कार में बैठने की सेफ्टी सुनिश्चित होती है। सरकार ने गाड़ियों की सेफ्टी के लिए नये नियम बनाए हैं जिनके मुताबिक़ कार में वो सभी जरूरी फीचर्स होने चाहिए जो एक्सीडेंट के दौरान कार में बैठे सभी लोगों को सुरक्षित कर सकें। तो ऐसे में Hyundai Motor Group ने नया सेंटर साइड एयरबैग डेवलप किया है। यह नया एयरबैग हुंडई की कारों में देखने को मिलेगा।
Hyundai की आने वाली कारों में ये नया एयरबैग देखने को मिलेगा जो कार के सेफ्टी लेवल को पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा बढ़ा देगा। नया एयरबैग ड्राइवर और को पैसेंजर के बीच में होगा। यह नया एयरबैग ऐक्सिडेंट की स्थिति में ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर को एक-दूसरे से टकराने और सिर में चोट लगने से बचाएगा।
सेंटर साइड एयरबैग ड्राइवर की सीट में लगा होगा। हुंडई का ये नया एयरबैग एक्सीडेंट के दौरान ड्राइवर और को-पैसेंजर के सिर को टकराने से बचाएगा। हुंडई का ये नया एयरबैग काफी हल्का और मजबूत है। इस एयरबैग को ख़ास तरह के मटीरियल से बनाया गया है जो इसे हल्का और मजबूत बनाता है।
हुंडई मोटर ग्रुप के क्रैश सेफ्टी सिस्टम इंजीनियरिंग डिजाइन टीम के एक रिसर्च इंजीनियर ने कहा, ‘सेंटर साइड एयरबैग का डिवेलपमेंट एक अतिरिक्त एयरबैग जोड़ने से काफी आगे है। हम सभी प्रकार की दुर्घटनाओं में यात्रियों की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के प्रयास जारी रखेंगे।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो