कोरोना संकट: हुंडई ने साउथ कोरिया से मंगवाए एडवांस डायग्नोस्टिक टेस्टिंग किट, हजारों लोगों को मिलेगा फायदा

डायग्नोस्टिक टेस्टिंग किट की मदद से आसानी से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति में कोरोनावायरस का संक्रमण है या नहीं और फिर इस बीमारी का इलाज आसानी से शुरू किया जा सकता है।

By: Vineet Singh

Updated: 28 Mar 2020, 06:38 PM IST

नई दिल्ली: भारत में कुरौना वायरस की वजह से लॉक डाउन कर दिया गया है और लोगों को बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है क्योंकि कई बार यह वायरस पकड़ में नहीं आता है ऐसे में कार निर्माता कंपनी हुंडई ( Hyundai ) ने इस वायरस से लड़ने के लिए साउथ कोरिया से एडवांस डायग्नोस्टिक टेस्टिंग किट मंगवाए हैं।

डायग्नोस्टिक टेस्टिंग किट की मदद से आसानी से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति में कोरोनावायरस का संक्रमण है या नहीं और फिर इस बीमारी का इलाज आसानी से शुरू किया जा सकता है। अभी कोरोनावायरस की टेस्टिंग में काफी समय लग जाता है जिससे मरीज की हालत काफी खराब हो जाती है लेकिन इस टेस्ट किट के आने के बाद कोरोनावायरस का इलाज और जल्दी शुरू किया जा सकता है।

आपको बता दें कि पहले ही कई ऑटोमोबाइल कंपनियां को रोना शेर जंग के लिए सामने आ चुकी हैं और अपना योगदान दे चुकी हैं जिनमें एमजी मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टीवीएस जैसी कंपनियां शामिल है और अब इसमें हुंडई का नाम भी जुड़ गया है।

हिंडई के इन एडवांस डायग्नोस्टिक टेस्ट किट की मदद से तकरीबन 25000 लोगों को फायदा मिलेगा जिससे कोरोनावायरस से लड़ने में काफी मदद मिलेगी।

coronavirus
Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned