scriptHyundai ने लॉन्च की CNG मॉडल में नई Santro, जानिए फीचर्स और कीमत | Hyundai Launched Two New Variants Of Its Santro Cng in India | Patrika News

Hyundai ने लॉन्च की CNG मॉडल में नई Santro, जानिए फीचर्स और कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 09, 2020 09:15:00 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

इन दोनों वेरिएंट को मैग्ना एक्जीक्यूटिव और स्पोर्ट्ज एक्जीक्यूटिव नाम से लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने फिलहाल सीएनजी वेरिएंट में अपनी मैग्ना और स्पोर्ट्ज कार को फिलहाल बंद कर रखा है।

santro.png
कार निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी हैचबैक कार Santro के दो नए वेरिएंट भारत में लॉन्च किए हैं। Santro के इन दोनों वेरिएंट को सीएनजी(CNG) मॉडल में उतारा गया है। इन दोनों वेरिएंट को मैग्ना एक्जीक्यूटिव और स्पोर्ट्ज एक्जीक्यूटिव नाम से लॉन्च किया गया है। बता दें कि कंपनी ने फिलहाल सीएनजी वेरिएंट में अपनी मैग्ना और स्पोर्ट्ज कार को फिलहाल बंद कर रखा है।
यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

ये बदलाव हुए फीचर्स में

Hyundai ने Santro के दोनों नए वेरिएंट के कुछ फीचर्स में बदलाव कएि गए हैं। स्पोर्ट्ज एग्जीक्यूटिव सीएनजी ट्रिम में 6.95-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ आएगा। इस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट में स्मार्टफोन नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है। वहीं मैग्ना एक्जीक्यूटिव में दो स्पीकर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ एक स्टैंडर्ड 2-DIN स्टीरियो सिस्टम दिया गया है।
santro2.png
कीमत
दोनों वेरिएंट के कीमत की बात करें तो इनकी कीमत थोड़ी ज्यादा है। मैग्ना एक्जीक्यूटिव सीएनजी पुराने मॉडल की तुलना में 1,800 रुपए महंगा है। नए वेरिएंट की कीमत 5.87 लाख रुपए रखी गई है। वहीं स्पोर्ट्ज एक्जीक्यूटिव CNG के लिए आपको 5.99 लाख रुपए देने होंगे। इन दोनों वेरिएंट में 1.1-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है।
यह भी पढ़ें—मात्र 19,990 में खरीद सकते हैं 54,990 रुपए वाला LG G8X स्मार्टफोन, जानिए कैसे

कार की सेल पर पड़ा फर्क
बता दें कि हुंडई सैंट्रो की सेल पर काफी फर्क पड़ गया है। जब यह कार 2018 में लॉन्च की थी तो इस कार की 8 हजार यूनिट्स प्रति माह बिक रही थी। वर्तमान में इसकी बिक्री मात्र 2000 यूनिट रह गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो