scriptHyundai Motors ने मई महीने में एक्सपोर्ट की 5000 कारें, लॉकडाउन में भी जारी है बिक्री | Hyundai Motors export 5000 Cars in May 2020 | Patrika News

Hyundai Motors ने मई महीने में एक्सपोर्ट की 5000 कारें, लॉकडाउन में भी जारी है बिक्री

Published: May 31, 2020 06:12:10 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ( एच एम आई एल ) ( Hyundai Motors ) ( Hyundai cars ) ( Hyundai car exportss ) ( Hyundai Motors export 5000 cars ) ने मई महीने में 5000 से अधिक वाहनों को विदेशों में निर्यात किया।

Hyundai Motors export 5000 Cars in May 2020

Hyundai Motors export 5000 Cars in May 2020

नई दिल्ली: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में लॉक डाउन चल रहा है। लॉक डाउन की वजह से तमाम इंडस्ट्रीज प्रभावित हुई हैं जिनमें ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का भी नाम। जहां एक तरफ लॉक डाउन की वजह से ऑटोमोबाइल कंपनियों की बिक्री दर काफी कम हुई है वहीं दूसरी तरफ हुंडई मोटर्स इंडिया लिमिटेड ( एच एम आई एल ) ( Hyundai Motors ) ( Hyundai cars ) ( Hyundai car exportss ) ( Hyundai Motors export 5000 cars ) ने मई महीने में 5000 से अधिक वाहनों को विदेशों में निर्यात किया। इस आंकड़े के सामने आने के बाद आप यह समझ सकते हैं कि भले ही दुनिया भर में कोरोनावायरस की वजह से लॉक डाउन किया गया हो लेकिन कारों की बिक्री का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

आपको बता दें कि भारत में 8 मई से हुंडई का प्रोडक्शन हाउस फिर से शुरू कर दिया गया था। प्रोडक्शन हाउस चेन्नई में स्थित है। आपको बता दें कि जितनी भी कारों का प्रोडक्शन किया गया है वो सब मेक इन इंडिया है। यह सभी मेक इन इंडिया प्रोग्राम की तहत बनाई गई हैं। आपको बता दें कि लॉक डाउन की वजह से कई ऑटोमोबाइल कंपनियों को भारी नुकसान पहुंचा है। दर्द कंपनियों के वाहन बिक नहीं थे ऐसे में कंपनियां तरह-तरह के ऑफर शुरू कर रही है जिससे वाहनों की बिक्री को फिर से शुरू किया सके।

एचएमआईएल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंपनी सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के प्रति प्रतिबद्ध है। इसी के अनुरूप मई में कंपनी ने 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात किया है।

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एस एस किम ने कहा, ‘‘हम एक बार फिर शांत तरीके से चीजों को सामान्य करना शुरू कर दिया है। मई में हम 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात कर चुके हैं।”

इन आंकड़ों के सामने आने के बाद एक बात तो साफ हो गई है कि कंपनी पर लॉक डाउन का कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ रहा है हालांकि बिक्री में कुछ कमी जरूर आई है लेकिन विदेशों में अभी कार की सप्लाई पहले की तरह ही जारी है। कंपनी के प्रोडक्शन हाउस खुलने के बाद एक बार फिर से कारों का निर्माण शुरू कर दिया गया है। भविष्य में अगर लॉक डाउन में छूट मिलती है तो भारत में भी कार शोरूम खुलेंगे और बिक्री फिर से सामान्य होने की उम्मीद जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो