Hyundai Venue की बिक्री बढ़ी, ग्राहक दे रहे अच्छा-खासा रिस्पॉन्स

आपको बता दें कि कुल मिलाकर इस कार के 93624 की यूनिट्स की बिक्री हुई है। इनमें से महज 34860 यूनिट डीजल वैरीअंट के हैं और इनके अलावा 440073 यूनिट्स 1.0 पेट्रोल इंजन वाले हैं जिन्हें ग्राहक जबरदस्त तरीके से खरीद रहे हैं।

By: Vineet Singh

Published: 24 May 2020, 07:00 PM IST

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर्स ने साल 2019 में अपनी कॉन्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू को भारतीय बाजार में लांच किया था। इस कॉन्पैक्ट एसयूवी में बेहतरीन कनेक्टेड फीचर्स दिए गए हैं जो इसे खास बनाते हैं। इतना ही नहीं इस का स्टाइलिश डिजाइन भी काफी यूनिक है जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है और अगर बात करें कीमत की तो इस एसयूवी की कीमत भी किसी भी हैचबैक कार जितनी ही है। आपको बता दें कि हुंडई वेन्यू ( hyundai venue ) को ग्राहकों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक अपनी लांचिंग से लेकर कंपनी में अब तक 93624 यूनिट्स की बिक्री की है और लगातार यह संख्या बढ़ती ही जा रही है। इस एसयूवी का 1.0 लीटर पर वो पेट्रोल इंजन वैरीअंट ग्राहकों को खूब पसंद आ रहा तो चलिए जानते हैं क्या है इसकी खासियत। ( hyundai venue Features ) ( hyundai venue on road price )

आपको बता दें कि कुल मिलाकर इस कार के 93624 की यूनिट्स की बिक्री हुई है। इंग्लिश में महज 34860 यूनिट पेट्रोल वैरीअंट के हैं और इनके अलावा 440073 यूनिट्स 1.0 पेट्रोल इंजन वाले हैं जिन्हें ग्राहक जबरदस्त तरीके से खरीद रहे हैं।

आपको बता दें कि 1.0 लीटर इंजन वाले वैरीअंट में प्याज ट्रांसमिशन गियर बॉक्स फॉर मैन्युअल गियर बॉक्स का ऑप्शन अवेलेबल है जिसे ग्राहक आसानी से चुन सकते हैं। इस काम में आपको 3 इंजन का ऑप्शन मिलता है। इनमें पहला इंजन 1.2 लीटर का 4 सिलेंडर पैट्रोल इंजन है जो 83 पीएस का पावर और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है और यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। अगर बात करें दूसरे इंजन की तो यह 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन है जो 120 पीएस का पावर और 172 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वही बात करें इस कार के तीसरे इंजन की तो यह 1.5 लीटर टर्बोचार्जड डीजल इंजन है जो 100 पीएस की पावर और 240 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

अगर बात करेंगे एसयूवी के डिजाइन की तो इसे काफी कॉन्टैक्ट लुक दिया गया है इसके बावजूद यह एक 5 सीटर एसयूवी है जिसमें आपकी छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाएगी। इस एसयूवी को कनेक्टेड फीचर्स से लैस किया गया है। दरअसल इसमें ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी मिलती है। टेक्नोलॉजी इस एसयूवी को बेहद ही खास बनाती है और आप अपने मोबाइल फोन से इसे कनेक्ट कर सकते हैं।।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned