साइकिल की कीमत में मिलेगी ये छोटी पावरफुल बाइक, कीमत 20 हजार रुपये और माइलेज 70Kmpl

ये है भारत की सबसे ज्यादा छोटी Bike, जो फीचर्स और इंजन में काफी दमदार है। इस बाइक (Smallest Bike) को बच्चे भी चला सकते हैं और बड़े भी चला सकते हैं।

By: Sajan Chauhan

Published: 28 Apr 2018, 11:34 AM IST

भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। यहां आए दिन देश और विदेश की कंपनियां अपने-अपने वाहन लॉन्च करती रहती हैं। आज हम आपको भारत की सबसे छोटी बाइक (Smallest Bike) के बारे में बता रहे हैं, जी हां देखने में ये बाइक ऐसी लगती है कि इसे सिर्फ बच्चे ही चला सकते हैं, लेकिन इस बाइक को बहुत ही आसानी से बड़े लोग भी चला सकते हैं। आइए जानते हैं कैसी है ये बाइक और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
छोटी मगर दमदार इस बाइक में 50 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो कि 2 किलोवाट की अधिकतम पावर और 700 आर का अधिकतम टार्क जनरेट करता है। 2-स्ट्रोक और सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन वाली ये बाइक 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
इस छोटी बाइक में 1.5 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक, सेल्फ स्टार्ट, किक स्टार्ट का फीचर, ट्यूबलैस टायर और बेहतरीन एलॉय व्हील दिए गए हैं। इस बाइक पर अधिकमत 90 किलो वजन उठाया जा सकता है।

माइलेज
माइलेज की बात करें तो ये बाइक प्रति लीटर पेट्रोल में 70 किमी से ज्यादा का माइलेज देती है, जो कि अपने आप में काफी बेहतरीन है।

यहां से करते हैं इंपोर्ट
इस बाइक को भारत में नहीं बनाया जाता है बल्कि चीन से इस बाइक को इंपोर्ट करके भारत में बेचा जाता है। इस बाइक का कुल वजन 23 किलो है, ग्राउंड क्लियरेंस 18 सेमी है और इसकी सीट की ऊंचाई 62 सेमी है।

कीमत
बाजार में ये बाइक कई वेरिएंट्स में उपलब्ध है। अगर कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की शुरुआती कीमत 20 हजार रुपये होती है। देश की राजधानी में इसकी बिक्री सबसे ज्यादा होती है और इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। इस बाइक के कुछ वेरिएंट्स पर बड़ी-बड़ी कंपनियों के लोगो लगे होते हैं। अगर आपको भी किसी छोटी बाइक को खरीदने का मने है तो आप इसके खरीद सकते हैं, क्योंकि इसकी कीमत भी कम है और फीचर्स भी बेहतरीन हैं।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned