scriptखतरों के शौकीन हैं तो यह बाइक जरूर पसंद आएगी | indian motorcycle pavellion at auto expo will attract buyers | Patrika News

खतरों के शौकीन हैं तो यह बाइक जरूर पसंद आएगी

Published: Feb 10, 2016 04:06:00 pm

Submitted by:

ऑटो एक्सपो में इंडियन कंपनी के पैवेलियन में आपको कुछ ऐसे वाहन दिखेंगे, जिन्हें देखकर आपके कदम खुद-ब-खुद वहां रुक जाएंगे।


अगर आप खतरों के शौकीन हैं तो आपको ऑटो एक्सपो में बहुत अच्छा लगेगा। यहां सुजुकी और इंडियन के पैवेलियन में आपको कुछ ऐसा जरूर मिलेगा, जो आपको रोमांच की ओर खीचेगा।

ऑटो एक्सपो में इंडियन कंपनी के पैवेलियन में आपको कुछ ऐसे वाहन दिखेंगे, जिन्हें देखकर आपके कदम खुद-ब-खुद वहां रुक जाएंगे। इन्हें ऑफ रोड व्हीकल (एटीवी) कहते हैं।

पोलारिस और हैमर हेड एटीवी के मॉडल मौजूद हैं। इनमें से पोलारिस की कीमत करीब 29 लाख रुपए है। इसका इंजन 1000 सीसी का है और यह रेगिस्तान और पहाड़ी इलाकों के लिए है। जहां यह करीब 100 की स्पीड से भागती है। वहीं, हैमरहेड की कीमत करीब 2.75 लाख है, जिसका इंजन 150 सीसी है।

hammerhead bike


पुलिस ने किया संपर्क

उन्होंने बताया कि यूपी की पुलिस ने भी उनसे संपर्क किया है। साथ ही रोमांचक खेल कराने वाले कई क्लब इन गाडिय़ों को उनसे खरीदते हैं। चेन्नई में क्लब चलाने वाले सुंदरम ने कुछ साल पहले ऐसा क्लब शुरू किया था। उसके पास 30 गाडिय़ां हैं, जो 3000 रुपये लेकर दस किमी की राइड कराते हैं। एमडी ने बताया कि इस समय देश में ऐसे 45 क्लब चल रहे हैं, जिनमें से एक नोएडा में है।


खास आर्मी के लिए
पोलारिस के एमडी ने बताया कि ये ऑफ रोड व्हीकल ज्यादातर आर्मी और पुलिस इस्तेमाल करती है। ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर इनसे तेज कोई वाहन नहीं है। उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा में राहत कार्य के दौरान भी इसका इस्तेमाल किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो