script

Maruti Swift और Tata Nexon की जगह ग्राहकों ने जमकर खरीदी WagonR, पिछले महीने बिकी इतनी यूनिट्स

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2022 12:42:22 pm

Submitted by:

Bani Kalra

Maruti Swift , Baleno और Tata Nexon को पीछे छोड़कर कंपनी की ही WagonR ने बिक्री के मामले में एक बार फिर पहला स्थान प्राप्त कर लिया है।

wagonr_best_selling_car_in_july.jpg

 

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने जुलाई महीने की बिक्री के नंबर्स जारी कर दिया हैं। हर बार की तरह इस बार भी छोटी कारों का दबदबा कायम रहा, क्योंकि छोटी कारों के ग्राहकों की संख्या काफी ज्यादा है। छोटी कारों की कम कीमत, कम मेंटेनन्स, और बेहतर माइलेज की वजह से इनकी बिक्री खूब होती है।इतना ही नहीं छोटी कारों को शहरी ट्रैफिक में ड्राइव करना भी काफी आसान हो जाता है। पिछले महीने भी छोटी कारों की बिक्री काफी अच्छी रही। 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में मारुति सुजुकी की कारें रही हैं। लेकिन इस बार भी ग्राहकों ने Maruti Swift , Baleno और Tata Nexon को छोड़कर WagonR को फिर से सबसे ज्यादा ख़रीदा है। आइये डालते हैं एक नज़र बिक्री पर…

wagonr_back.jpg

 

जमकर बिक रही है Maruti Suzuki WagonR

पिछले महीने (July 2022) बिक्री के मामले में Maruti Swift और Tata Nexon को पीछे छोड़कर WagonR ने बिक्री के मामले में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। मारुति सुजुकी WagonR को लगातार लोग खूब पसंद कर रहे हैं। बिक्री की बात करें तो पिछले महीने (July 2022) में WagonR की कुल 22,588 यूनिट्स की बिक्री हुई जबकि Nexon की पिछले महीने 14,214 यूनिट्स की बिक्री हुई तो वहीं Baleno की पिछले महीने केवल 17,960 यूनिट्स ही बिक पाई। इतना ही नहीं Swift की बिक्री कुल 17,539 यूनिट्स की बिक्री हो सकी। आइये जानते हैं आखिर क्यों WagonR को इतना पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की इन 13 कारों पर चल रही है 9 महीने तक की वेटिंग, देखिये लिस्ट

wagonr_car.jpg

Maruti WagonR क्यों आ रही है इतना पसंद

WagonR को मारुति सुजुकी की टॉल बॉय के नाम से जाना जाता है। इसका डिजाइन ग्राहकों को कॉन्फिडेंस दिलाता है। इसके अलावा इस कार में स्पेस काफी ज्याद अच्छा मिल जाता है और 5 लोग इसमें आसानी से बैठ सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के, साथ ही इस कार के Boot में भी अच्छी जगह मिल जाती है। यह कार 1-लीटर और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है साथ ही इसमें आपको CNG का भी ऑप्शन मिल जाता है जोकि 34.05km/kg की माइलेज देता है। इस कार की एक्स-शो रूम कीमत 5.45 लाख रुपये से शुरू होती है।

ट्रेंडिंग वीडियो