scriptJawa Perak की डिलीवरी जल्द होगी शुरू, जानें क्या है इस बाइक की खासियत | Jawa is All Set to Start Jawa Perak Delivery in India | Patrika News

Jawa Perak की डिलीवरी जल्द होगी शुरू, जानें क्या है इस बाइक की खासियत

Published: Jul 15, 2020 02:13:25 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Jawa Motorcycles की Perak को लेकर खबर ये है कि इसी डिलीवरी इसी महीने 20 जुलाई से शुरू हो सकती है।

Jawa is All Set to Start Jawa Perak Delivery in India

Jawa is All Set to Start Jawa Perak Delivery in India

नई दिल्ली: साल 2019 में भारत में Jawa Perak को लांच किया गया था और ख़ास बात ये है कि इस बाइक को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। आपको बता दें कि कंपनी अब इस बाइक की डिलीवरी शुरू करने वाली है। दरअसल ग्राहक इस बाइक का इंतजार पिछले साल से कर रहे हैं और अब इसकी डिलीवरी शुरू होने वाली है। यह एक बॉबर लुक वाली बाइक है जिसे ख़रीदने के लिए ग्राहकों में जबरदस्त क्रेज था।

ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की राइड भी शुरू कर रही है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू करेगी। Jawa Motorcycles की Perak को लेकर खबर ये है कि इसी डिलीवरी इसी महीने 20 जुलाई से शुरू हो सकती है।

इस बाइक में दमदार इंजन दिया गया है और कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 1.94 लाख रुपये ( एक्स-शोरूम, दिल्ली ) तय की गई है। हाल ही में कंपनी ने सोशल मीडिया पर एक टीजर जारी किया है, जिसमें कंपनी ने अपने ऐतिहासिक किस्से को दुनिया के सामने पेश किया है। हालांकि कंपनी ने इस बाइक की डिलीवरी को शुरू करने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक की डिलीवरी आगामी 20 जुलाई को शुरू कर सकती है

इंजन और पावर

इस बाइक में कंपनी ने 334cc का सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड, स्पार्क इन्ग्निशन इंजन का प्रयोग किया है, जो कि 30.4PC की अधिकतम पावर और 31NM का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। इसे डबल क्रैडल फ्रेम पर बनाया गया है। कंपनी ने इस बाइक को कम्पलीट रेट्रो लुक के साथ सिंगल सीट का विकल्प दिया है, इस बाइक को जब बाजार में पेश किया गया था उसी वक्त कंपनी ने इसमें BS6 इंजन का प्रयोग किया था।

फीचर्स

यह बाइक केवल एक ही वेरिएंट (स्टैंडर्ड) में ही बाजार में उपलब्ध है। इस बाइक को कंपनी ने ऑल-ब्लैक पेंट स्कीम के साथ सजाया है, जो कि इसके लुक को और भी दमदार बनाता है। इसके अलावां इसमें राउंड हेडलाइट, सिंगल टेन सीट, लौ-सेट हैंडलबार, हैंडलबार-एन्ड मिरर, सीट के नीचे राउंड एलईडी टेललाइट और ट्विन स्लैश-कट एग्जॉस्ट (रोड लीगल) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसके अलावां इस बाइक में कंपनी ने दोनों व्हील्स पर ***** ब्रेक, डुअल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है। इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन व ट्रायम्फ बोनेविल जैसा लंबा स्विंगआर्म दिया गया है। भारतीय बाजार में यह बाइक सीधे तौर पर Royal Enfield Classic 350 को टक्कर देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो