scriptआपकी इन गलतियों की वजह से वाहन में घुस सकते हैं जहरीले जानवर, हो सकते हैं जानलेवा | Keep Safe Your Vehicles From Poisonous Animals | Patrika News

आपकी इन गलतियों की वजह से वाहन में घुस सकते हैं जहरीले जानवर, हो सकते हैं जानलेवा

Published: Mar 31, 2020 07:31:55 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कई लोग अपने वाहनों में कवर नहीं लगाते हैं जिसकी वजह से जहरीले जानवरों को मौका मिल जाता है और वह आपकी बाइक के इंजन वाले हिस्से में कार के बोनट या फिर Boot में घुस सकते हैं

vehicle care

vehicle care

नई दिल्ली: आपने कई ऐसे मामले सुने होंगे जहां पर कार या बाइक के अंदर से सांप या फिर कोई जहरीला जानवर निकलते हुए पाया जाता है। यह बिल्कुल ही आम बात है क्योंकि अगर आप जरूरी सावधानियां नहीं बरतते हैं तो आपके वाहन में भी ऐसा कोई जहरीला जानवर घुस सकता है और यह आपके लिए जानलेवा हो सकता है। आज इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कौन सी है वह गलतियां जिनकी वजह से जहरीले जानवर आपकी कार्य बाइक में घर बना लेते हैं।
गंदगी: कई बार लोग अपनी कार्य बाइक को अच्छी तरीके से साफ करके नहीं रखते हैं जिनकी वजह से इनमें चूहे छिपकली अपना घर बना लेते हैं और इसके किसी पार्ट में छिप जाते हैं।
अंधेरा: कभी भी अंधेरे भरी जगह पर अपनी कार या बाइक नहीं पार करनी चाहिए ऐसे में कार में सांप घुस सकते हैं। यह आपकी कार के बोनट या फिर पिछले हिस्से में छिप सकते हैं और जब आप अपनी गाड़ी खोलेंगे तो यह आपको काट भी सकते हैं।
डैमेज: कई बार स्कूटी में प्लास्टिक वाला हिस्सा टूट जाता है जिससे स्कूटी के अंदर दराज बन जाती है। इस द राज का फायदा उठाकर जहरीले जानवर जैसे चूहा सांप और बिच्छू इनके अंदर घुस सकते हैं और आप पर हमला कर सकते हैं इसलिए कभी भी डैमेज गाड़ी ना छोड़े।
कवर: कई लोग अपने वाहनों में कवर नहीं लगाते हैं जिसकी वजह से जहरीले जानवरों को मौका मिल जाता है और वह आपकी बाइक के इंजन वाले हिस्से में कार के बोनट या फिर Boot में घुस सकते हैं और यह आपके लिए जानलेवा हो सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो