scriptकार में आज ही करवाएं ये बदलाव, ऊबड़ खाबड़ सड़कों पर दौड़ेगी फर्राटे से | keep these changes in your car for hill road driving | Patrika News

कार में आज ही करवाएं ये बदलाव, ऊबड़ खाबड़ सड़कों पर दौड़ेगी फर्राटे से

Published: Oct 07, 2019 12:49:32 pm

Submitted by:

Vineet Singh

कार को हिल स्टेशन पर ले जाने से पहले जरूर करवाएं ये बदलाव
इससे आपकी कार रहती है काफी कम्फर्टेबल
इन बदलावों को करवाने के बाद कार चलाना हो जाता है काफी आसान

hill station driving
नई दिल्ली: कई बार आप अपनी कार से हिल स्टेशन पर जाना चाहते हैं लेकिन नॉर्मल सेडान या हैचबैक कार होने की वजह से आपको अपना प्लान कैंसल करना पड़ता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि नॉर्मल कारों का ग्राउंड क्लियरेंस काफी कम होता है और इन्हें पहाड़ी और ऊबड़ खाबड़ रास्तों पर चलाना काफी मुश्किल होता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी नॉर्मल कार को किसी भी तरह के रास्तों पर चला सकते हैं।
चौड़े टायर्स : अगर आप अपनी कार को किसी ऊबड़-खाबड़ रास्तों वाली जगह पर ले जाना चाहते हैं तो आप अपनी कार में चौड़े और ग्रिप वाले टायर्स लगवाना ना भूलें। ये टायर्स आपकी कार को अच्छी पकड़ देते हैं साथ ही ऊबड़-खाबड़ रास्तों को आसानी से पार कर सकते हैं।
कार अलाइनमेंट : कार को किसी हिलस्टेशन या किसी पथरीली जगह पर ले जाने से पहले इसके अलाइनमेंट को चेक करवाना ना भूलें ऐसा करने से किसी भी तरह के रास्ते पर आपकी कार बेहद ही स्टेबल रहती है।
क्रैश गार्ड : अगर आपकी कार में में भारी भरकम क्रैश गार्ड लगा हुआ है और आप किसी हिल स्टेशन जैसी जगह पर जा रहे हैं तो आपको इन्हें निकलवा देना चाहिए, इससे कार चलाना काफी आसान हो जाता है और आप घुमावदार रास्तों पर भी अच्छी हैंडलिंग का मज़ा ले सकते हैं।
ट्यूबलेस टायर्स : अगर आप किसी हिलस्टेशन जैसी जगह पर जा रहे हैं तो आपको अपनी कार में ट्यूबलेस टायर्स का इस्तेमाल करना चाहिए, इससे पहाड़ी रास्तों पर टायर पंक्चर होने का ख़तरा नहीं रहता है और आप बिना किसी टेंशन के कार ड्राइव कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो