कार साफ करते वक्त ये छोटी सी गलती पड़ सकती है भारी, आज ही जान लें

कार को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए इससे कार सुरक्षित रहती है और अच्छी लगती है।इसलिए आज हम आपको Car साफ करने की कुछ खास तरकीब बता रहे हैं।

कार को हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए इससे कार सुरक्षित रहती है और अच्छी लगती है। कार को साफ करना इतना आसान नहीं होता है जितना कि हमे लगता है। इसलिए आज हम आपको कार साफ करने की कुछ खास तरकीब बता रहे हैं, क्योंकि कार के प्रत्येक हिस्से को अलग-अलग तरीके से साफ किया जाता है। इसलिए साफ करते हुए छोटी सी भी गलती बहुत ज्यादा भारी साबित हो सकती है।

कार का ग्लास बहुत ज्यादा जरूरी होता है, क्योंकि इसी से बाहर का दृश्य आसानी से दिखाई देता है इसलिए कार के ग्लास को माइक्रो फाइबर कपड़े से ही साफ करना चाहिए। अखबार या अन्य कपड़े से साफ करने पर शीशे पर खरोंच आ जाती हैं।

कार को धूप में नहीं धोना चाहिए, क्योंकि इससे पेंट हल्का होने लगता है। कार को हमेशा इसलिए छाव वाली जगह पर ही धोना चाहिए इससे कार ठीक तरह से साफ हो जाती है।

ये भी पढ़ें- सिर्फ 500 रुपये खर्च करके चोरी होने से बचा सकते हैं अपनी लाखों की कार

कार के केबिन में लगी मैट को वैक्यूम क्लीनर से साफ करना चाहिए। इसमें लगी हुई गंदगी आसानी से निकलती नहीं है।

किसी नए क्लीनिंग प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसे कार के सीट के पास वाली जगह पर यूज करके देखें, जिससे अगर कोई दिक्कत हो तो वो नजर भी न आए।

कार के पहियों को पानी के तेज प्रेशर से साफ किया जाता है उसके बाद ही लगी हुई मिट्टी आसानी से हट जाती है।

केबिन के अंदर AC वेंट्स को साफ करने के लिए छोटे ब्रश या फिर फॉम को यूज करना चाहिए, इससे धूल और गंदगी आसानी से हट जाती है।

कार के सीट कवर को हार्ड ब्रश से साफ नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे निशान लग जाते हैं और फिर सीट खराब होने लगती है।

कार के वाइपर को अल्कोहल से साफ करना चाहिए, जिससे गंदगी और धूल आसानी से हट जाती है और कार के शीशे पर खरोंच नहीं आती है।

Sajan Chauhan
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned