scriptआपकी बाइक चुराने में चोरों का छूट जाएगा पसीना, 1100 रुपये का सेफ्टी सिस्टम रखेगा सुरक्षित | Keep Your Bike Safe By Theft By This Low Budget Gadget | Patrika News

आपकी बाइक चुराने में चोरों का छूट जाएगा पसीना, 1100 रुपये का सेफ्टी सिस्टम रखेगा सुरक्षित

Published: Feb 23, 2020 05:21:24 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको ऐसे बाइक सेफ्टी सिस्टम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी बाइक को चोरी होने से बचाता है। ख़ास बात ये है कि इस सिस्टम की कीमत महज 1100 रुपये है जिसे ज्यादातर लोग आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं।

Anti Bike Theft Gadget

Anti Bike Theft Gadget

नई दिल्ली: आजकल बाइक चोरी ( Bike Theft ) की घटनाएं बढ़ गई हैं, दरअसल लोग कई बार लापरवाही या जल्दबाजी के चक्कर में अपनी बाइक को कहीं भी पार्क कर देते हैं। ऐसे में कई बार लोग हैंडल लॉक तक नहीं लगाते हैं जिसकी वजह से बाइक चोर आसानी से आपकी बाइक को निशाना बना लेते हैं और बाइक लेकर फरार हो जाते हैं और उन्हें रोका भी नहीं जा सकता। लेकिन आज हम आपको ऐसे बाइक सेफ्टी सिस्टम ( bike safety device ) के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी बाइक को चोरी होने से बचाता है। ख़ास बात ये है कि इस सिस्टम की कीमत महज 1100 रुपये है जिसे ज्यादातर लोग आसानी से अफोर्ड कर सकते हैं।

किसी कमांडो से कम नहीं है डोनाल्ड ट्रंप का ड्राइवर, 180 डिग्री में घुमा सकता है कार

Petrox Anti-Theft Security System Alarm

ये सेन्ट्रल लॉकिंग सिस्टम तीन डिवाइसों का मिला-जुला कॉम्बिनेशन होता है जिसे आप अपनी बाइक में लगवा सकते हैं। इन डिवाइसों में आपको एक कोर सिस्टम, एक अलार्म जबकि एक रिमोट मिलता है। इस डिवाइस का कोर सिस्टम बाइक की बैटरी और वायरिंग से कनेक्ट हो जाता है।

यही वो हिस्सा होता है जो रिमोट के सिग्नल्स को कैच करके काम करता है। इसके बाद अलार्म की भी अहम भूमिका होती है जो चोरी की स्थिति में खुद ही बजने लगता है। इस सिस्टम का तीसरा यूनिट है इसका रिमोट जिससे आप बाइक को लॉक और अनलॉक कर सकते हैं साथ ही इससे अलार्म हो भी ऑन किया जा सकता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया, क्यों बंद हुआ Tata Nano का प्रोडक्शन

जानिए कैसे चोरों से बाइक को बचाता है ये सिस्टम

एक बार जब आप इस इलेक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी सिस्टम को अपनी बाइक में इनस्टॉल कर देते हैं तो आप आसानी से कहीं भी अपनी बाइक को पार्क कर सकते हैं। इस डिवाइस का कोर सिस्टम बैटरी की पावर को कंट्रोल करता है, अगर चोर किसी नकली चाभी से स्टार्ट करने की कोशिश करते हैं तो इसमें बिजली का कोई सिस्टम काम ही नहीं करेगा। इसके अलावा डिवाइस का अलार्म भी बजने लगता है, ऐसे में अगर आप इस सिस्टम को अपनी बाइक में इनस्टॉल करते हैं तो आपको सुरक्षा की पूरी गारंटी मिलती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो